चोरों ने घर में लगाई सेंध, पुश्तैनी गहने व नकदी पर किया हाथ साफ

Sunday, Apr 28, 2019 - 08:30 PM (IST)

सुजानपुर: सुजानपुर शहर के वार्ड नंबर-8 में एक घर में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम देते हुए लाखों के गहने व नकदी पर हाथ साफ कर डाला। चोरों ने जिस समय इस वारदात को अंजाम दिया उस समय परिवार मृतक भाभी के घर अंतिम रस्में निभाने के लिए गया हुआ था। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर छानबीन शुरू कर दी है।

टिहरा में भाभी की अंतिम रस्में निभाने गया था परिवार

सुजानपुर थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री से मिली जानकारी के अनुसार सुजानपुर के वार्ड नंबर-8 निवासी विजय भरत दीक्षित पुत्र स्व. भूदेव शर्मा परिवार सहित शनिवार प्रात: 9 बजे के करीब घर से निकले और सुजानपुर से 2 किलोमीटर दूर टिहरा में अपने भाई के घर भाभी के निधन पर अंतिम रस्में निभाने के लिए पहुंचे। पूरा दिन वहां पर बिताने के बाद जब वह घर वापस आए तो देखा कि घर के भीतर लगाई गईं लोहे की अलमारियां चोरों ने खंगाली हुई थीं। चोर घर से पुश्तैनी ज्वैलरी के साथ नकद राशि पर हाथ साफ  कर गए थे।

क्या बोले सुजानपुर थाना के प्रभारी

चोरी की वारदात की सूचना पीड़ित परिवार ने सुजानपुर पुलिस को दी। देर शाम पुलिस ने घटना स्थल पर आकर छानबीन की तथा रविवार प्रात: पुलिस ने एक बार फिर घटनास्थल पर जाकर चोरी की वारदात को लेकर तथ्य जुटाए। थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है, शीघ्र चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि घर को कभी भी अकेला छोड़कर न जाएं। किसी न किसी सदस्य या आस-पड़ोस में कहीं बाहर जाने से संबंधी सूचना जरूर दें ताकि इस तरह की अप्रिय घटना घटित न हो।

शहर में यह दूसरी चोरी की घटना

उधर, पीड़ित परिवार के मुखिया विजय भरत ने पुलिस से चोरों को पकडऩे की गुहार लगाई है। बताते चलें कि दिन के समय घर के भीतर से इस तरह नकदी एवं गहने चुराने की यह शहर में दूसरी घटना है। इससे पहले शहर के वार्ड नंबर-2 में इसी तरह घर पर कोई न होने का मौका उठाकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया था। 

पुलिस का सिंघम डॉग कर रहा मामले की जांच

वहीं सुजानपुर पुलिस ने सिंघम डॉग की सहायता से चोरी की वारदात को सुलझाने का प्लान तैयार किया है। इस संदर्भ में सुजानपुर पुलिस ने रविवार शाम को घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस विभाग के स्पैशल डॉग सिंघम की सहायता लेकर सर्च अभियान शुरू किया है। सुजानपुर थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री की अगुवाई में विभाग के सिंघम ने घटनास्थल पर पहुंचकर तमाम कार्रवाई शुरू की है।

Vijay