दीवार फांदकर घर में घुसे चोर, लाखों के नकदी व गहनों पर किया हाथ साफ

Sunday, Apr 28, 2019 - 07:31 PM (IST)

अम्ब: पुलिस थाना अम्ब के तहत गांव पतेहड़ में चोर गिरोह ने एक घर में सेंधमारी कर सोने व चांदी के आभूषणों व नकदी सहित करीब साढ़े 3 लाख की चोरी को अंजाम दिया है। सूचना मिलने पर डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल की अगुवाई में थाना प्रभारी अम्ब गौरव भारद्वाज व अन्य पुलिस कर्मचारियों पर आधारित पुलिस टीम ने घटना स्थल का मुआयना कर मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार शनिवार सायं पतेहड़ निवासी श्रेष्ठा शर्मा पत्नी ओम प्रकाश शर्मा घर को लॉक करके अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ मरवाड़ी में एक शादी समारोह में गई हुई थी। रात्रि करीब 11.45 बजे जब पारिवारिक सदस्य घर पहुंचे तो चोर वारदात को अंजाम दे चुके थे। इस घटना में चोर चारदीवारी फांद कर घर में घुसे थे।

चोर गिरोह में एक महिला भी शामिल

श्रेष्ठा शर्मा के बेटे अतुल शर्मा ने बताया कि देर रात जब वे परिवार सहित वापस घर पहुंचे तो मेन गेट का ताला लगा हुआ था। जब वे ताला खोलकर अंदर पहुंचे तो एक कमरा खुला था और अंदर अलमारी खुली हुई पाई जबकि कुछ रुपए वहीं गिरे हुए थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि अचानक घर के मालिकों के आने पर चोर वहां से भाग गए क्योंकि चोर अपनी चप्पल व अन्य चोरी की वारदात में प्रयोग में लाए गए औजार (पेचकस व बिग पलास आदि) वहीं छोड़ गए। जांच में यह भी पाया जा रहा है कि चोरी की इस घटना में एक महिला भी शामिल रही है क्योंकि मौके पर लेडिज चप्पल बरामद हुई है और पुलिस द्वारा लिए गए पैरों के फिंगर प्रिंट में भी इस वारदात में चोर गिरोह में एक महिला का शामिल होना पाया जा रहा है।

चोरों ने घर से उड़ाया ये सामान

पीड़ित पारिवारिक सदस्यों के मुताबिक चोर गिरोह ने इस वारदात में 5 तोले सोने के आभूषण, 200 ग्राम चांदी के आभूषण और नकद 45 हजार रुपए चोरी किए हैं। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने इस चोरी के मामले को ट्रेस करने के लिए घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस ने इस घटना में शामिल चोरों को पकडऩे के लिए जाल बिछा दिया है।

गत दिनों शनिदेव मंदिर में हुई थी चोरी

गौरतलब है कि गत दिनों चोरों ने श्री शनिदेव मंदिर लोहारा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। चोरों ने यहां पर दानपात्र तोड़ कर हजारों का चढ़ावा चुरा लिया था। चोर द्वारा की गई संगीन वारदात और चोर का चेहरा सी.सी.टी.वी. फुटेज में कैद हो गया था, लेकिन हैरानी की बात है कि पुलिस अभी तक चोर का कोई सुराग नहीं लगा पाई है।

Vijay