चोरों ने तोड़े 3 घरों के ताले, गहने व नकदी पर किया हाथ साफ

Sunday, Oct 29, 2017 - 12:05 AM (IST)

स्वारघाट: पुलिस महकमा जहां विधानसभा चुनावों को शांतिपूर्वक निपटाने हेतु जोर-आजमाइश में लगा है तो वहीं चोर इसी बात का फायदा उठाते हुए चोरी करके सामान बटोरने में जुट गए हैं। समलेटू के बाद अब चोरों ने अगली कड़ी में शुक्रवार रात श्री नयनादेवी जी सड़क मार्ग पर जनाली के साथ सटे गांव टरवाड़ में एक रात में ही 3 घरों के ताले तोड़कर दहशत मचा दी है। जानकारी के अनुसार चोर सबसे पहले टरवाड़ निवासी वार्ड मैंबर प्रीतम सिंह के घर में घुसे और ताले तोड़कर नकदी व चांदी के गहनों से भरे ट्रंक को उठा ले ए। घटना के वक्त सदस्य साथ वाले कमरे में सो रहे थे परंतु किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके बाद चोरों ने इसी गांव के नंद लाल के घर को अपना निशाना बनाया लेकिन वहां उनके हाथ कुछ नहीं लगा। 

बत्ती जलते ही ट्रंक छोड़ भागे चोर
इसके बाद चोरों ने गरीब दास के घर को निशाना बनाया। चोर जैसे ही घर से ट्रंक उठाकर अपने साथ ले जाने लगे तो वैसे ही ट्रंक दरवाजे के साथ छू जाने से आवाज हो गई जिससे गरीब दास की आंख खुल गई। बिल्ली जानकर जब गरीब दास ने चारपाई से उठकर बत्ती जलाई तो चोर ट्रंक वहीं छोड़कर अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गए। गरीब दास ने तुरंत शोर मचाया तथा इस हड़बड़ाहट में चोरों की चादर वहीं गिर गई। शोर मचते ही सभी गांववासी एकत्रित हो गए तथा तथा चौतरफा घेरा डालकर चोरों की तलाश आरंभ की गई परंतु चोरों का कोई पता नहीं चल पाया। 

नाले में खाली पड़ा मिला ट्रंक
अगली सुबह वार्ड मैंबर प्रीतम सिंह के घर से चोरी किया गया ट्रंक गांव से कुछ दूर नाले में खाली पड़ा मिला। प्रीतम सिंह के अनुसार चोर इस ट्रंक में रखे 5 हजार रुपए नकद तथा करीब 15 हजार की कीमत के गहनों को चुरा ले गए हैं। शनिवार सुबह सारे मामले की जानकारी पुलिस चौकी नयनादेवी को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस चौकी नयनादेवी की टीम मौके पर पहुंची तथा घटनास्थल का मुआयना करने के साथ ही शिकायतकर्ताओं व गांववासियों के बयान कलमबद्ध किए। 

चोरों की गिरी चादर महिला की कढ़ाईदार शॉल
बताया जा रहा है कि भागते समय घटनास्थल पर गिरी चोरों की चादर असल में महिला की हरे रंग की कढ़ाईदार शॉल है। फिलहाल पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि चोरों द्वारा मुंह ढांपने के लिए किसी महिला की शॉल का इस्तेमाल किया गया है या फिर चोरी की वारदात को लेकर वास्तव में ही किसी महिला का हाथ रहा है।