पर्यटन नगरी में 4 दुकानों के ताले तोड़ लाखों की नकदी व मोबाइल ले उड़े चोर

Friday, Dec 08, 2017 - 11:15 PM (IST)

मनाली: पर्यटन नगरी मनाली व लाहौल घाटी में चोरों ने 4 दुकानों को निशाना बनाते हुए लाखों की नकदी व सामान पर हाथ साफ कर दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पहले मामले में मनाली के सियाली महोदव मार्कीट में वीरवार रात को चोरों ने 3 दुकानों के ताले व शटर तोड़े डाले। वहीं खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंडियन कार्यालय का भी ताला तोड़ा गया है। जानकारी के अनुसार सियाली महादेव मार्कीट में चोरों ने 2 मोबाइल की दुकानों में चोरी की। इस दौरान चोरों ने एक दुकान से 10 हजार रुपए तथा पुराना लैपटॉप व 2 पुराने टैब पर हाथ साफ  कर दिया जबकि दूसरी दुकान से जियोनी के 6 नए सैट, पैनासोनिक और वीवो के फोन ले उड़े। वहीं चोरों ने मनाली के गोम्पा में जम्दग्नि स्प्रे पंप की दुकान का शटर भी तोड़ डाला। हालांकि यहां से सामान चोरी नहीं किया है लेकिन सामान की तोड़-फोड़ की गई है। यहीं नहीं, चोरों ने सियाली के समीप शराब के ठेके का ताला तोड़कर शराब की 3 बोतलों पर भी हाथ साफ कर दिया।

चोरी की घटनाओं से सहमे दुकानदार 
पर्यटन नगरी में दुकानों के ताले टूटने से शहर के दुकानदार सहमे हुए हैं। दुकानदारों का कहना है कि मनाली शहर की निगरानी को 3 दर्जन कैमरे लगाए गए हैं लेकिन फिर भी चोरों के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने मनाली पुलिस से आग्रह किया है कि लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लागया जाए ताकि दुकानदार राहत की सांस ले सकें। वहीं डी.एस.पी. मनाली पुनीत रघु ने बताया कि पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 380 व 457 के तहत मामला दर्ज कर चोरों की धर पकड़ को अभियान तेज कर दिया है। शीघ्र ही चोर सलाखों के  पीछे होंगे।

लाहौल के किरतिंग से डेढ़ लाख रुपए ले उड़े चोर
दूसरे मामले में चोरों ने वीरवार की रात लाहौल घाटी के किरतिंग में भट एग्रो एंड सीड की दुकान के ताले तोड़ डेढ़ लाख रुपए पर हाथ साफ कर दिया। दुकानदार प्रताप ने बताया कि उसने डेढ़ लाख रुपए दुकान में ही रखे हुए थे जिन्हें चोर उड़ा ले गए हैं। सॢदयों में लाहौल घाटी में बाहरी लोगों का आना-जाना भी कम हो गया है, ऐसे में इतनी बड़ी चोरी होने से लोग परेशान हैं। ग्रामीणों ने पुलिस से आग्रह किया है कि शीघ्र चोरों पर लगाम कसी जाए। वहीं लाहौल-स्पीति एस.पी. गौरव सिंह ने बताया कि प्रभावित दुकानदार की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।