घर के ताले तोड़ अंदर घुसे चोर, लाखों के गहने व नकदी पर किया हाथ साफ

Thursday, Jan 10, 2019 - 03:58 PM (IST)

हमीरपुर: पुलिस थाना हमीरपुर के तहत प्रताप नगर में लाखों रुपए की चोरी हो गई। चोर एक मकान से लाखों रुपए के गहने व हजारों रुपए की नकदी पर हाथ साफ  कर गए। चोरी की इस वारदात का पता बुधवार सुबह चला। घर के ताले टूटे देखकर पुलिस को सूचित किया गया। हालांकि चोरीa की रात घर में कोई मौजूद नहीं था। किराएदारों ने ही सुबह घर के ताले टूटे होने की सूचना मालिक को दी। इसके बाद मामला पुलिस में दर्ज करवाया गया। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मकान मालिक व स्थानीय लोगों के बयान कलमबद्ध किए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

घटना के समय घर में मौजूद नहीं था कोई

जानकारी के अनुसार नगर परिषद हमीरपुर के तहत प्रताप नगर में राजमल ठाकुर के घर में 4.30 लाख रुपए की चोरी हुई है। परिवार अपने गांव संधोल गया था। मंगलवार रात के समय चोर ताले तोड़कर मकान के अंदर घुस गए। यहां उन्होंने अलमारी का ताला तोड़कर गहने व नकदी चुरा ली। घर में कोई भी शख्स मौजूद न होने के कारण चोरों को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। यहां तक कि साथ लगते परिवारों को भी चोरी की भनक तक नहीं लगी। किराएदारों को भी बात का पता बुधवार सुबह चला। घर के ताले टूटे देख कर लोगों ने मकान मालिक को सूचित किया। बाद में पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

पुलिस ने बयान दर्ज कर शुरू की जांच

बुधवार दोपहर को संधोल गया परिवार भी वापस लौट आया। उन्होंने बताया कि घर के अंदर से 13 तोले सोने के गहने व 25 हजार की नकदी चोरी हो गई है। पुलिस ने पीड़ित परिवार सहित ग्रामीणों के बयान दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक हमीरपुर रमन कुमार मीणा ने बताया कि प्रताप नगर में चोरी हुई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा आगामी कार्रवाई की जा रही है।

Vijay