ज्वालाजी में चोरों ने उड़ाई पुलिस की नींद, एक महीने में शहर में 4 से अधिक चोरियां

Friday, Nov 29, 2019 - 02:00 PM (IST)

ज्वालामुखी (नितेश): ज्वालाजी में एक के बाद एक लगातार हो रही चोरियों के बाद यहां के शहरवासी सहम उठे है, लेकिन इस मामले में पुलिस के हाथ भी अभी तक खाली है और चोरों को पकड़ने में पुलिस बेबस नजर आती दिख रही है। आलम ये है कि एक महीने के अंदर ज्वालाजी में 4 से अधिक चोरियां हो चुकी है और इन चोरियों को अंजाम देने बाले लोग अभी भी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर खुले में घूम रहे हैं। ऐसा कहने से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि अगला घर अब इन चोरों के निशाने पर किसका होगा। वहीं ये चोर अब ऐसे घरों को अपना निशाना बना रहे हैं जो गरीब तबके के है और मेहनत मजदूरी कर अपने पैसे जमा कर जरूरत पर पड़ने वाले कामों के लिए घर मे रख कर बैठे हैं।

जानकारी के अनुसार अब तक ये अज्ञात चोर 1 महीने में ज्वालाजी शहर में 4 से अधिक घरों के ताले तोड़कर यहां रखी नकदी व गहनों पर हाथ साफ कर चुके हैं। चोर इतनी सफाई से चोरी की वारदात को दिनदिहाड़े में ही अंजाम दे रहे हैं कि इसकी भनक यहां साथ में रह रहे पड़ोसियों तक को भी नहीं लग रही है। अभी तक चोरों द्वारा दोपहर के बीच सारी बारदात को अंजाम दिया गया है। यही नहीं ये चोर उन घरों को अपना निशाना बना रहे हैं जो इस दौरान अपने घर से किसी काम के लिए बाहर गए हुए हैं। वहीं इन अज्ञात चोरों को पकड़ना पुलिस के लिए भी सिरदर्द बना हुआ है।

हैरानी की बात ये है कि लगातार हो रही चोरियों के बाद ज्वालाजी पुलिस प्रसाशन का दावा है कि उन्होंने शहर में गश्त बढ़ा रखी है, लेकिन इस मामले में पुलिस के हाथ अभी भी खाली है। नतीजतन शहर में हो रही चोरियों पर लगाम नहीं लग रही है और आए दिन कोई न कोई घटना सामने आ रही है। इधर शहर में हो रही चोरियों के बाद अब लोग भी सहम उठे हैं और वह लगातार पुलिस प्रसाशन से इन मामलों में सलिप्त चोरों को जल्द पकड़ने की मांग उठा रहे हैं।

क्या कहते डी एस पी ज्वालाजी डी एस पी ज्वालाजी तिलक राज ने कहा कि शहर में हुई चोरियों के बाद पुलिस ने सिबिल ड्रेस में कुछेक पुलिस के आदमी लगाए हुए हैं जो हर संदिग्ध व्यक्ति की निगरानी रखे हुए हैं, साथ ही हर गली में घूम रहे हैं। इस बीच सन्दिग्ध व्यक्तियों से पुछताछ भी की जा रही है। जल्द ही इस मामले में सलिप्त आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

Edited By

Simpy Khanna