चम्बा में चोर गिरोह का पर्दाफाश, 38 शटरिंग प्लेटों सहित 4 धरे

Friday, Nov 09, 2018 - 08:25 PM (IST)

चम्बा: पुलिस एस.आई.यू. दल द्वारा चरस तस्करी के बाद चोर गिरोह का भी पर्दाफाश किया है। वीरवार देर रात जब एस.आई.यू. दल गश्त व नाकाबंदी के लिए कोटी की तरफ जा रहे थे तो उसी दौरान फोलगत नामक स्थान पर 2 कारें (एच.पी. 47-3813 व एच.पी. 81-0824) सड़क के किनारे खड़ी थीं और कारों में सामान लदा था जो कंबल से ढका हुआ था। शक के आधार पर पुलिस दल ने जब कारों की तलाशी ली तो उनमें कंबल के नीचे छोटी व बड़ी कुल 38 लोहे की शटरिंग की प्लेटें पाई गईं। इन लोहे की प्लेटों के बारे में उपरोक्त चारों में से कोई भी व्यक्ति कोई भी बिल व दस्तावेज पुलिस को पेश न कर सकें।

आरोपियों के विरुद्ध दर्ज किया मामला
वहीं जब दोनों कारों में सवार लोगों से पूछताछ की गई तो कार (एच.पी. 47-3813) में सवार चालक ने अपना नाम असलम पुत्र मुहम्मद याकूब गांव सेरी डाकखाना किहार व दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम यूसफ पुत्र मूसा गांव दलोई डा. डियूर तहसील सलूणी तथा कार (एच.पी. 81-0824) के चालक ने अपना नाम समीर पुत्र राजदीन गांव दलोई तथा दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम राजदीन पुत्र चुहड़ मुहम्मद गांव दलोई डाकखाना डियूर तहसील सलूणी जिला चम्बा बताया। पुलिस ने चारों व्यक्तियों के विरुद्ध चोरी के मुकद्दमे के तहत धारा 379, 34 भारतीय दंड संहिता के साथ मामला दर्ज आगामी तफ्तीश जारी कर दी है।

अदालत में पेश होंगे आरोपी
एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि पुलिस की एस.आई.यू. टीम को कोटी क्षेत्र में ड्यूटी पर जाते स्वयं फोलगत नामक स्थल पर 2 कारें संदिग्ध परिस्थितियों में मिलीं, जिनकी जब शक के आधार पर तलाशी ली तो दोनों कारों में कंबल के नीचे छोटी व बड़ी 38 लोहे की शटरिंग की प्लेटें पाई गईं, जिस पर पुलिस ने कारों में सवार चार व्यक्तियों के विरुद्ध सदर थाना में मामला दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। वहीं चारों आरोपियों को आगामी कार्रवाई के लिए अदालत में पेश किया जाएगा।

Vijay