बैंक में चोरी का प्रयास करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 5 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 15, 2020 - 11:29 PM (IST)

नाहन (धर्म): पच्छाद में हाल ही में एक बैंक शाखा में चोरी की कोशिश करने वाली गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। सिरमौर पुलिस की कड़ी कार्रवाई के चलते 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार यह गैंग सोलन सहित कई अन्य स्थानों पर चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुकी है। एसपी सिरमौर डॉ. खुशहाल चंद ने बताया कि हाल ही में 9 नवम्बर को पुलिस थाना पच्छाद में एक बैंक शाखा प्रबंधक ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि यूको बैंक नारग में 8 नवम्बर की मध्य रात्रि को 4-5 नकाबपोश व्यक्तियों ने बैंक के ताले तोड़े और बैंक के अंदर आकर अलमारियों को खोला तथा कैश चैस्ट को तोडऩे की कोशिश की परंतु वे कैश चैस्ट को तोडऩे में असफल रहे।

एसपी ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ  मामला दर्ज किया था और मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले में छानबीन एवं अन्वेषण हेतु त्वरित एक विशेष अन्वेषण दल का गठन डीएसपी राजगढ़ भीष्म ठाकुर के नेतृत्व में किया गया और उक्त अन्वेषण दल में उपनिरीक्षक सुभाष कुमार, प्रभारी पुलिस थाना पच्छाद, मुख्य आरक्षी कमल कुमार थाना पच्छाद, आरक्षी जगमोहन एवं साइबर सैल नाहन से मुख्य आरक्षी रोहित कुमार एवं आरक्षी नीतिश कुमार को शामिल किया गया।

उन्होंने बताया कि टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों अंकुश पुत्र धनबीर निवासी गांव अणु खुरकना मैथली, तहसील नौहराधार, वरुण उर्फ अरुण उर्फ कालू पुत्र कृष्ण स्वरूप निवासी गांव चौकी चडेच, तहसील पच्छाद, सचिन पुत्र गणेश दत्त निवासी गांव चौकी चडेच, तहसील पच्छाद, सुभाष पुत्र राजेन्द्र दत्त निवासी गांव आन्जी सेवत, तहसील पच्छाद व दिनेश उर्फ सिंघा उर्फ  मोहित उर्फ दीनू पुत्र लेखराज निवासी गांव लेत्र छावली, धार टिक्करी, तहसील पच्छाद को गिरफ्तार किया है।

मामले में आरोपियों के विरुद्ध आवश्यक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं तथा अन्वेषण में साक्ष्यों को जुटाने के लिए वैज्ञानिक तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। प्रारंभिक पूछताछ में उक्त अपराधियों ने खुलासा किया है कि माह अगस्त में इन्होंने तनिष्क ज्वैलर्स शोरूम सोलन में भी वारदात को अंजाम दिया था और थाना पच्छाद के तहत वर्ष 2019 में एक नेपाली व्यक्ति से हुई लूटपाट की वारदात में भी ये संलिप्त रहे हैं। एसपी ने बताया कि आरोपियों के रिमांड के दौरान पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि उन्होंने और किन-किन वारदातों को अंजाम दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News