दीवार तोड़कर ज्वैलर की दुकान में घुसे चोर, बड़ी चोरी का प्रयास विफल

Tuesday, May 23, 2017 - 10:33 PM (IST)

कांगड़ा: कांगड़ा मेन बाजार में चोरों की एक बड़ी गैंग ने सर्राफा क ी दुकान में सेंध लगाकर गैस कटर से चोरीकरने का प्रयास किया। डी.एस.पी. कांगड़ा सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह सूचना मिलने पर वह तुरंत पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। दुकान की पिछली तरफ से एक बड़ा छेद करके चोर अंदर घुसे थे। दुकानदार के अनुसार उसकी दुकान की दीवार काफी मोटी और पक्की है जिसको भेद कर चोर अंदर आए थे। ऐसा लगाता है कि काम एक बड़े चोर गिरोह का है और चोरों की संख्या 3-4 से ऊपर रही होगी क्योंकि दुकान के पीछे एक वीरान घर है जिसके रास्ते उन्होंने दुकान में घुसने के लिए पहले एक जगह दीवार भेदने का प्रयास किया। बाद में उस जगह को छोड़कर वह उसी दीवार पर अन्य जगह में सेंध लगाकर अंदर जा घुसे। 



अलमारियां खोलने में नाकाम हुए चोर
चोरों ने दुकान के अंदर अलमारियां जिसमें जेवरात आदि रखे हैं, उनको काटने का प्रयास गैस सिलैंडरों से किया है। मौके पर 5 गैस सिलैंडर खाली पाए गए। इसके साथ ही चोर मौके पर कुछ बैग, गैस कटर व खाली सिलैंडर छोड़ गए हैं। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह किसी आहट को सुनकर आपना सारा सामान छोड़कर भागे होंगे। दुकानदार ने बताया कि चोरों ने गैस सिलैंडर से 2 अलमारियों पर लगे ताले काटे व अलमारी के अंदर लगे ताले को गैस से पिघला दिया। हालांकि ताले अंदर से पिघलने के कारण अलमारियां खोली नहीं जा सकीं। 



मैकेनिक से खुलवाई जाएंगी अलमारियां
डी.एस.पी. ने बताया कि दुकान में 40-50 हजार रुपए नकद पड़े थे, जिन पर चोर ने हाथ साफ कर लिया। अब दुकानदार यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि दुकान में सोने-चांदी के जेवरात आदि कितने थे और उनकी कीमत क्या है। वहीं लॉक पिघलने के कारण अलमारियों को अभी खोलकर नहीं देखा जा सकता। इसके लिए मैके निक बुलाए जाएंगे। उसके बाद ही यह देखा जाएगा कि उसमें से तो कोई सामान चोरी नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डी.एस.पी. ने बताया कि वह बाजार व मटौर चौक आदि पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की भी सहायता लेंगे और गश्त को बढ़ाया जाएगा।