यहां चोरों के हौसले बुलंद, लाखों के गहने, नकदी व सामान पर किया हाथ साफ

Saturday, May 05, 2018 - 01:49 AM (IST)

ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के अंतर्गत आते गगरेट, अम्ब व संतोषगढ़ में चोरी की वारदातों से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। पहले मामले में गगरेट की ग्राम पंचायत अप्पर गगरेट  के वार्ड नम्बर 3 में दिन-दिहाड़े एक घर को निशाना बनाकर चोर लाखों रुपए के गहनों सहित करीब 20 हजार रुपए की नकदी पर हाथ साफ कर गए। घटना की जानकारी देते हुए पीड़ित कुलदीप राणा ने बताया कि 27 अप्रैल को उनकी बेटी घर पर अकेली थी। वह 11 बजे घर से बैंक के लिए गई और जब 12 बजे वापस आई तो घर के मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था, जिसकी जानकारी उसने उन्हें फोन पर दी। जब वह घर पहुंचे तो देखा कि कमरे में रखी अलमारी टूटी हुई थी और उसमें रखे करीब 20 हजार रुपए नकद व 11 तोले स्वर्ण आभूषण गायब थे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने भी घटनास्थल का बारीकी से मुआयना किया। हालांकि सेफ में रखे चांदी के आभूषण व अलमारी में पड़ा लैपटॉप वहीं पड़ा था। पुलिस को शक है कि इस वारदात के पीछे किसी जानकार का भी हाथ हो सकता है। जिसे इस बात की पुख्ता जानकारी थी कि कीमती सामान कहां पड़ा हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश तेज कर दी है।


अम्ब में 2 दुकानों से नकदी व सामान चुराया
दूसरे मामले में चोरों ने गत रात्रि अम्ब में 2 दुकानों में सेंधमारी कर हजारों रुपए की नकदी और अन्य कीमती सामान चोरी कर लिया। मुबारिकपुर रोड पर हुई चोरी की घटना में चोरों ने हजारों की नकदी और चांदी के सिक्के चोरी किए हैं जबकि एक अन्य दुकान से सिगरेट के डिब्बे चुरा लिए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पंकज सोनी पुत्र प्रदीप सोनी निवासी नंगल (रोपड़) पंजाब ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने मुबारिकपुर रोड पर एक दुकान किराए पर ली है। वह सुजुकी का मेन डीलर है। सुबह उसे किसी का फोन आया कि आपकी दुकान में चोरी हो गई है। उसने जब पुलिस की मौजूदगी में शटर खोला तो अंदर से 23,500 रुपए कैश और 9 चांदी के 10-10 ग्राम के सिक्के चोरी हुए पाए गए। चोरों ने घटनास्थल से करीब 300 मीटर की दूरी पर एक अन्य दुकान पर सेंध लगाकर हजारों रुपए के कैश के अलावा सिगरेट के 50 डिब्बे चोरी किए हैं। डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर आई.पी.सी. की धारा 457 व 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


छतरपुर स्कूल से एल.सी.डी. व 2 सिलैंडर चोरी
तीसरे मामले पुलिस चौकी संतोषगढ़ के तहत राजकीय उच्च विद्यालय छतरपुर में चोरों ने वीरवार रात को एक एल.सी.डी. व 2 गैस सिलैैंडर चोरी क लिए। मुख्याध्यापक राम कुमार भारद्वाज ने बताया कि रोजमर्रा की तरह 3 मई को भी वह स्कूल को बंद करके गए थे लेकिन सुबह आकर देखा तो स्कूल के कमरों के ताले टूटे हुए थे। चोर स्कूल से एक 42 इंच की एल.सी.डी. और मिड डे मील की रसोई से एच.पी. गैस के 2 सिलैंडर चोरी करके ले गए हैं। मुख्याध्यापक ने पुलिस चौकी संतोषगढ़ में इस  घटना की शिकायत दर्ज करवाई, जिस पर पुलिस ने स्कूल में आकर छानबीन की गई। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी 10 फरवरी को स्कूल में चोरी की घटना घटित हुई थी, जिसमें भी चोर एक छोटी एल.सी.डी. को चुराकर ले गए थे और इस घटना की भी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। पुलिस चौकी प्रभारी रूप सिंह ठाकुर ने बताया कि स्कूल के मुख्याध्यापक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस द्वारा तथ्यों को इकट्ठा कर छानबीन की जा रही है।

Vijay