तारकोल के 58 ड्रमों सहित पकड़े चोर, पुलिस रिमांड पर भेजे

Sunday, Aug 26, 2018 - 07:04 PM (IST)

आनी: पुलिस थाना आनी के अंतर्गत आनी से 3 किलोमीटर दूर शमशर से तारकोल के 58 ड्रम चोरी किए जाने का मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से एक को जमानत पर रिहा किया गया है जबकि 2 लोगों को 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। वहीं पुलिस ने शिमला के ढली से चोरी किए ड्रमों को भी बरामद कर लिया है।

21 अगस्त को चोरी किए थे 58 तारकोल के ड्रम
जानकारी के अनुसार मामला 21 अगस्त का है जब आनी के शमशर में स्थापित कृष्ण सिंह ठेकेदार के प्लांट से 1-2 नहीं बल्कि 58 तारकोल के ड्रम चोरी हो गए थे। इस बारे में कृष्ण सिंह ने 22 अगस्त को पुलिस थाना में एफ.आई.आर. दर्ज करवाई थी। शिकायत पर आनी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ए.एस.आई. पुष्पदेव की अगुवाई में 23 अगस्त को चोरी हुए तारकोल के 58 ड्रम शिमला के ढली से बरामद किए और चौपाल के कुपवी निवासी गाड़ी मालिक गुमान सिंह को गिरफ्तार किया जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जमानत पर रिहा किया गया।

सोलन के रहने वाले हैं 2 आरोपी
इसके अलावा चोरी के 2 अन्य आरोपियों सोलन निवासी सूरज सिंह और कमलकांत को 25 अगस्त को आनी पुलिस ने ए.एस.आई. पुष्पदेव की अगुवाई में ढली से गिरफ्तार किया जिनके खिलाफ आई.पी.सी. की धारा 379 व 34ए के तहत मामला दर्ज किया गया। इन आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है। बता दें कि ड्रमों की कीमत करीब पौने 5 लाख रुपए आंकी गई है।

अन्य ठेकेदार के कहने पर उठाए थे ड्रम
डी.एस.पी. आनी रोहित मृगपुरी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों से अब तक हुई पूछताछ में सामने आया है कि ये ड्रम उन्होंने कोटखाई क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले किसी अन्य ठेकेदार के कहने पर शमशर से उठाए थे। उन्होंने बताया कि उस ठेकेदार ने उन्हें कहा कि उसके कोटखाई, सोलन और आनी में 3 ऐसे प्लांट चलते हैं और उन्हें आनी से तारकोल को उठाना है।

Vijay