चोरों ने रघुनाथ मंदिर के खजाने में लगाई सेंध

Saturday, Dec 03, 2016 - 09:06 PM (IST)

डल्हौजी: पर्यटन नगरी डल्हौजी के मुख्य गांधी चौक में स्थित रघुनाथ मंदिर में शुक्रवार रात को हुई रहस्यमयी चोरी की वारदात से पूरे नगर में दहशत का माहौल है क्योंकि चोरों ने भगवान के घर में ही सेंधमारी कर मंदिर में रखे 4 दानपात्रों की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। मंदिर में सेंधमार कर चोरों ने सबसे पहले वहां लगे हुए कैमरों को तोड़ दिया उसके बाद उन्होंने 4 दानपात्रों में दान की गई राशि को बड़ी ही सफाई से चुरा लिया।

जानकारी के अनुसार चोरी का पता उस समय लगा जब सुबह मंदिर के पुजारी ने मंदिर में प्रवेश किया। इस दौरान उसने देखा कि मंदिर के चारों दानपात्र टूटे हुए तथा नकदी गायब थी। चोर खिड़की तोड़कर मंदिर में घुसे थे। बता दें कि चोरों ने दानपात्रों से केवल बड़े नोट ही निकाले थे जबकि छोटे नोट और सिक्के छोड़ गए। चोरी का पता चलने के बाद पुजारी ने सबसे पहले मंदिर कमेटी के अध्यक्ष और पुलिस को सूचित किया।

मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुभाष कुमार ने बताया कि मंदिर के दानपात्रों को साल में एक ही बार खोला जाता है और इस बार इन दानपात्रों को दिसम्बर माह के दूसरे सप्ताह में खोले जाने का निर्णय कमेटी द्वारा लिया गया था। उन्होंने बताया कि राशि का अनुमान लगाना संभव नहीं है। लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द चोरी की इस वारदात को सुलझा कर चोरों को सलाखों के पीछे धकेला जाए ताकि लोग भयमुक्त हो सकें। एस.डी.पी.ओ. डल्हौजी सागर चन्द्र ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।