नकली सोने को असली बताकर करते थे ठगी, पुलिस ने ऐसे पाया काबू

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 02:46 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : पुलिस ने ऊना में नकली सोना बेचने की फिराक में पहुंचे दिल्ली और यूपी के एक ठग गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय के बस स्टैंड के नजदीक दबोचे गए इस गिरोह में दिल्ली की एक महिला उसका बेटा और यूपी का रहने वाला महिला ठग का भाई शामिल है। यह गिरोह ऊना के एक व्यक्ति को अपनी बातों में उलझाकर दो किलों नकली सोना बेचना चाह रहे थे, लेकिन पीड़ित के बेटे ने शक होने पर पुलिस को मामले की जानकारी दी जिससे यह गिरोह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। पुलिस ने गिरोह के तीनों सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। 

ऊना पुलिस ने नकली सोने को असली सोना बताकर लोगों को बेचकर ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। इस गिरोह में दिल्ली के सुल्तानपुरी की रहने वाली एक महिला उसका बेटा और महिला का यूपी श्यामली का रहने वाला भाई शामिल है। दरअसल यह गिरोह पिछले कुछ दिनों से ऊना में सक्रिय होकर शिकार की तलाश में थे। इस गिरोह ने ऊना के एक दूध बेचने वाले व्यक्ति को अपना शिकार बनाने का प्रयास किया। गिरोह के सदस्यों ने दूध बेचने वाले को अपनी बातों में लेते हुए बताया कि उन्हें जमीन की खुदाई के दौरान सोने के आभूषण मिले है जिसे यह लोग बहुत ही सस्ते दाम में बेच देंगे।

गिरोह के सदस्यों ने पहले तो अपने शिकार को असली सोने का एक टुकड़ा देकर किसी से भी जांच करवाने को कहा जिसके बाद उसे दो किलो नकली सोना मात्र पांच लाख में देने की बात कही। व्यक्ति ने इस पूरे मामले से अपने बेटे को अवगत करवाते हुए यह सोना खरीदने की बात की जिससे व्यक्ति के बेटे का माथा ठनका और इसने पुलिस को इस मामले की सूचना दे दी। पुलिस ने जाल बिछाकर इस गिरोह के तीनों सदस्यों को काबू कर लिया और जांच करने पर सोना नकली पाया गया। एएसपी ऊना परवीन धीमान ने बताया कि इस गिरोह के तीनों सदस्यों को गिरफ्तार कर पुलिस ने इनसे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस अब यह जानने का प्रयास कर रही है कि इस गिरोह में केवल यह तीनो लोग ही शामिल है या इस गिरोह का कोई और भी सदस्य है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News