राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेले में ये पंजाबी सिंगर मचाएंगे धमाल

Friday, Feb 23, 2018 - 01:42 AM (IST)

हमीरपुर: राष्ट्र स्तरीय 4 दिवसीय सुजानपुर होली मेले में इस बार सांस्कृतिक संध्याओं में जहां पंजाबी तड़का लगेगा, वहीं पहाड़ी गायकों को भी इस बार सुजानपुर होली मेले में तवज्जो दी जाएगी। राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या 27 फरवरी को शाम 8 से 12 बजे तक होगी तथा पहली सांस्कृतिक संध्या में स्टार पंजाबी गायक लखविंदर बडाली होंगे। 28 फरवरी को दूसरी सांस्कृतिक संध्या पहाड़ी कलाकारों के नाम रहेगी। उधर, पहली मार्च को तीसरी सांस्कृतिक संध्या में स्टार पंजाबी गायक मिस पूजा होंगी तथा 2 मार्च को अंतिम सांस्कृतिक संध्या में पंजाब के सूफी गायक हंसराज हंस लोगों का मनोरंजन करेंगे।

10 बजे तक आयोजित की जाएंगी सांस्कृतिक संध्याएं
पहली सांस्कृतिक संध्या को छोड़कर बाकी सभी सांस्कृतिक संध्याएं 10 बजे तक ही आयोजित की जाएंगी, वहीं राष्ट्र स्तरीय सुजानपुर होली मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 27 फरवरी को सुबह 11 बजे करेंगे तथा शाम 3 बजे मुख्यमंत्री दिल्ली को रवाना हो जाएंगे। यह जानकारी वीरवार को देर शाम प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए डी.सी. हमीरपुर राकेश कुमार प्रजापति ने दी। 

पहली बार होली मेला स्पिरिट ऑफ हमीरपुर से होगा लिंक 
जिला प्रशासन ने पहली बार होली मेले को स्पिरिट ऑफ हमीरपुर से लिंक करने की योजना बनाई है, जिसके चलते पूरे होली मेले की चारों सांस्कृतिक संध्याओं के दौरान स्पिरिट ऑफ हमीरपुर को भी प्रदर्शित किया जाएगा, जिसके तहत हमीरपुर के बेहतर शिक्षण संस्थान जिनमें एन.आई.टी., टैक्नीकल यूनिवर्सिटी हमीरपुर जिला इतिहास और होली मेले सुजानपुर के महत्व पर आधारित 4-5 थीम (जर्मन लेजर) के माध्यम से प्रदॢशत की जाएंगी।

हमीर प्राइड वैबसाइट पर दिखाया जाएगा पूरा होली मेला 
डी.सी. हमीरपुर राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि इस बार सुजानपुर होली मेले को हमीर प्राइड वैबसाइट पर लोग देख सकेंगे। उन्होंने कहा कि मेले में सांस्कृतिक संध्याओं को बड़ी स्क्रीन पर थ्रीडी के माध्यम से भी लोगों को दिखाया जाएगा। डी.सी. ने बताया कि राष्ट्र स्तरीय 4 दिवसीय होली मेले से इस बार प्रशासन को डेढ़ करोड़ रुपए की आमदन होगी जबकि पिछले वर्ष प्रशासन को होली मेले से करीब 80 लाख रुपए की ही आमदन हुई थी। उन्होंने बताया कि इस बार प्रशासन सुजानपुर होली मेले पर करीब एक करोड़ रुपए खर्च करेगा ताकि मेले को बेहतर तरीके से आयोजित किया जा सके। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से भी होली मेले को 2 लाख रुपए का अनुदान मिला है। 

सुरक्षा व स्वच्छता पर होगा विशेष ध्यान 
डी.सी. हमीरपुर ने कहा कि इस बार होली मेले में सुरक्षा व्यवस्था और स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि मेले को हर बार नए अंदाज से मनाया जाएगा।