मनाली की वादियों में शूट हुईं थीं बॉलीवुड स्टार ऋषि कपूर की ये 6 फिल्में

Thursday, Apr 30, 2020 - 06:51 PM (IST)

मनाली (ब्यूरो): बॉलीवुड स्टार कलाकार ऋषि कपूर का पर्यटन नगरी मनाली से गहरा नाता रहा है। ऋषि कपूर शूटिंग के सिलसिले में कई बार मनाली आए हैं और उनकी आधा दर्जन से अधिक फिल्में मनाली की वादियों में ही शूट की गई हैं। हिना, जिंदादिल, फना, साजन की बाहों में, साहिबा और दरार फिल्म की शूटिंग को लेकर ऋषि कपूर मनाली आए थे और हिना फिल्म की शूटिंग को लेकर वह कुल्लू-मनाली की वादियों में लंबे समय तक रुके थे। उस समय ऋषि मनाली के स्तरीय होटल सनशाइन में ठहरे थे। होटल के मालिक धर्म चंद ने बताया कि ऋषि कपूर जिंदादिल फिल्म की शूटिंग के दौरान एक बार मार्च तथा दूसरी बार सितम्बर महीने में आए थे और जब भी मनाली आते थे तो हमेशा प्रकृति में रहना पसंद करते थे। फिल्म यूनिट के साथ भी बहुत सादगी से रहते थे।

मोहन की चाट के दीवान थे ऋषि कपूर

मनाली के मशहूर दिल्ली चाट भंडार के संचालक मोहन लाल ने बताया कि उनके पसंदीदा स्टार ऋषि कपूर जब भी मनाली आते थे तो उनके हाथों की चाट खाना नहीं भूलते थे। स्थानीय को-ऑर्डीनेटर अनिल कायस्था ने बताया कि उन्हें भी 2006 में फना फिल्म में ऋषि कपूर के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि मनाली के सोलंग नाला, कोठी, नग्गर, रायसन व इसके आसपास के क्षेत्रों में ऋषि कपूर पर कई दृश्य फिल्माए गए थे। उन्होंने बताया कि ऋषि कपूर के निधन से कुल्लू-मनाली में भी शोक की लहर है।

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रणौत ने जताया दुख

बॉलीवुड स्टार कंगना रणौत ने स्टार अभिनेता ऋषि कपूर के निधन पर शोक जताया। उन्होंने ट्विटर पर शोक जताते हुए कहा कि फिल्म इंडस्ट्री को लगातार दूसरे दिन एक और बड़ा झटका लगा है। बुधवार को इरफान खान के जाने का गम अभी खत्म ही नहीं हुआ था कि गुरुवार को एक और दिग्गज अलविदा कह गए।

Vijay