चम्बा के ये 4 गांव करेंगे चुनावों का बहिष्कार, जानिए क्या है वजह

Sunday, Apr 07, 2019 - 04:22 PM (IST)

चम्बा: जिला चम्बा के भरमौर विधानसभा क्षेत्र के दायरे में आने वाली ग्राम पंचायत प्रीणा के 4 गांवों के लोगों ने नेताओं को चेताया कि अगर उन्हें सड़क की सुविधा नहीं दी गई तो वे वोट नहीं देंगे। सड़क सुविधा प्राप्त करने के लिए इन गांवों के लोग एकजुट हो गए हैं। उनका कहना है कि हर बार लोकसभा व विधानसभा चुनावों में नेतागण वोट हासिल करने के लिए इन गांवों को सड़क सुविधा से जोडऩे के बड़े-बड़े वायदे कर जाते हैं लेकिन जीत-हार के बाद वे अगले 5 वर्षों तक अपना चेहरा तक नहीं दिखाते हैं। यही वजह है कि ढांगू, सक्रैणा, छतकड़ व ग्राण के लोगों ने अब लोकसभा चुनाव में नेताओं से अपना हिसाब पूरा करने का निर्णय लिया है।

2 से 3 हजार की जनता सड़क सुविधा के बगैर

पवन कुमार की अगुवाई में अपनी इस मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पवन कुमार ने कहा कि बेहद अफसोस की बात है कि इस पंचायत की करीब 2 से 3 हजार की जनता सड़क सुविधा के बगैर है लेकिन क्षेत्र के नेताओं को इसकी सुध लेने का समय नहीं है। इन गांवों के लोगों को सड़क तक पहुंचने के लिए 5 से 10 किलोमीटर तक पैदल दूरी तय करने को मजबूर होना पड़ता है। राकेश कुमार, चुनी लाल, कुलदीप कुमार, रामू, संतोष कुमार, दलीप सिंह, खेमराज, हेम चंद व सुभाष का कहना है कि अब अगर नेताओं ने उनके साथ सड़क निर्माण को लेकर सीधी बात नहीं की तो वे इस चुनाव का बायकाट करने से गुरेज नहीं करेंगे।

2 से 3 बार हो चुका है सर्वे

ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांवों को सड़क सुविधा के साथ जोडऩे के नाम पर अब तक 2 से 3 बार सर्वे हो चुका है और जब भी बात करो तो सर्वे करने की प्रक्रिया को अंजाम दिया जाता है लेकिन अब तक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं हुआ है। यही वजह है कि अब लोगों को अपना हक पाने के लिए इस कड़े निर्माण पर विचार करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Vijay