जयराम कैबिनेट में इन 3 नेताओं को मिली एंट्री, राज्यपाल कल दिलाएंगे शपथ

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 09:58 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद पर सांसद सुरेश कश्यप की ताजपोशी के बाद वीरवार को प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। राजभवन में सादे समारोह में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 3 नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11.15 बजे होगा, जिसके लिए राजभवन से लेकर प्रदेश सचिवालय में तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। नए मंत्रियों में नूरपुर से राकेश पठानिया, घुमारवीं से राजेंद्र गर्ग और पांवटा साहिब से सुखराम चौधरी के नाम शामिल हैं।

मंत्रियों के लिए सचिवालय में खाली करवाए कमरे

तीनों मंत्रियों के लिए प्रदेश सचिवालय में कमरों को भी खाली कर दिया गया है तथा शीघ्र ही इन्हें सरकारी आवास उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार सायं 6 बजे पहुंचकर राजभवन में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद मंत्री बनने जा रहे विधायकों ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात की, जिसके बाद देर रात तक राजभवन को सूची सौंप दी गई।

विधानसभा उपाध्यक्ष पद से नहीं हटाए हंसराज

पहले चर्चा यह थी कि विधानसभा उपाध्यक्ष पद से हटाकर हंसराज को मंत्री बनाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अंतिम समय में राजेंद्र गर्ग मंत्री की कुर्सी तक पहुंचने में सफल रहे। कांगड़ा से खाली स्थान को भरने के लिए राकेश पठानिया और ओबीसी की कमी को पूरा करने के लिए सिरमौर से सुखराम चौधरी को मंत्री बनाया जा रहा है। इसी तरह बिलासपुर जिला से प्रतिनिधित्व न होने के कारण राजेंद्र गर्ग की मंत्रिमंडल में एंट्री हो रही है।

कोई मंत्री नहीं हटेगा, विभागों में फेरबदल संभव

पार्टी हाईकमान से चर्चा के बाद प्रदेश मंत्रिमंडल में स्थान पाने वाले सभी मंत्री बने रहेंगे, लेकिन उनके विभागों में फेरबदल संभव है। नए मंत्री शपथ लेने के बाद पीटरहॉफ में मीडिया से रू-ब-रू होंगे तथा इसके बाद उनके प्रदेश मंत्रिमंडल बैठक में हिस्सा लेने की संभावना है। मंत्रिमंडल बैठक के अलावा शाम को विधायक दल की बैठक भी रखी गई है, जिसमें शामिल होने के लिए सभी विधायकों को न्यौता भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News