हमीरपुर जिला की इन 2 पंचायतों को मंजूर नहीं शराब का ठेका, SDM को सौंपा ज्ञापन

Tuesday, Apr 10, 2018 - 12:39 AM (IST)

सुजानपुर: हमीरपुर जिला के उपमंडल सुजानपुर में ठेका खोलने का विरोध लगातार जारी है। ग्रामीणों द्वारा पंचायत में ठेका न खोलने को लेकर प्रशासन के पास मांग पत्र देने का सिलसिला लगातार बना हुआ है। सोमवार को इस कड़ी में पंचायत जंगल की दर्जन भर महिलाओं ने सुजानपुर उपमंडल कार्यालय में आकर एक मांग पत्र उपमंडलाधिकारी को सौंपा। इससे पहले पंचायत बैरी की महिलाओं ने भी अपनी पंचायत में ठेका न खोलने की मांग की थी। ठेका खुलने का विरोध अब दोनों पंचायतें मिलकर करने लग पड़ी हैं, ऐसे में प्रशासन के पास दोनों ही पंचायतों के लोग पहुंच रहे हैं। जंगल पंचायत की महिलाएं तो बीते 9 दिनों से जहां पर ठेका खोलना है, उस स्थान पर रात-दिन पहरा देकर अपना धर्म निभा रही हैं। 


महिलाओं को पहरा देने से मुक्ति दिलाए प्रशासन
सोमवार को सुजानपुर कार्यालय में पहुंची महिलाओं में महिला मंडल प्रधान सरोज कुमारी, कमलेश कुमारी, निशा कुमारी सुदर्शना, अंजू बाला, इंदिरा देवी और पंचायत प्रधान प्रेमलता ने एक मांग पत्र उपमंडल अधिकारी को सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा है कि जंगल पंचायत में उन्हें ठेका हरगिज मंजूर नहीं है। प्रशासन और सरकार इसे किसी और स्थान पर खोले जिससे पंचायत में समस्याएं उत्पन्न न हों। महिलाओं ने कहा कि उनकी इस मांग को शीघ्र पूरा किया जाए और जहां पर संबंधित ठेकेदार ने ठेका खोलने के लिए स्थान चयनित किया है, उस स्थान पर रोजाना महिलाएं पहरा देकर अपना समय बिता रही हैं, उन्हें भी इस कार्य से मुक्ति दिलाई जाए। 


क्या कहते हैं एस.डी.एस.
उपमंडलाधिकारी (ना.) वीरेंद्र शर्मा ने महिलाओं की बात सुनी और कहा कि उनकी मांग को संबंधित विभाग एवं सरकार के आगे प्रस्तुत किया जाएगा तथा शीघ्र ही इस मसले का हल निकलवाया जाएगा। उपमंडल अधिकारी से मिलने के बाद महिलाओं ने हमीरपुर आकर जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा, जिस पर जिलाधीश ने 2 दिनों के भीतर वहां पर संबंधित कार्रवाई अमल में लाने की बात कही।

Vijay