शीतकालीन सत्र में किसी प्रकार की कोई भी अव्यवस्था न हो: बिंदल

Wednesday, Dec 05, 2018 - 10:26 AM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): तपोवन विधानसभा में चलने वाली 13वें विधानसभा सत्र में किसी भी प्रकार की कोई भी अव्यवस्था न हो, इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल ने मंगलवार को जिला प्रशासन के साथ बैठक की तथा जरूरी दिशा-निर्देश जिला प्रशासन को तमाम प्रबंधों के लिए दिए। बैठक में डी.सी. कांगड़ा संदीप कुमार, डी.आई.जी. अतुल फुलझले व पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। बिंदल ने सभी विभागों को विधानसभा ड्यूटी में तैनात अधिकारियों एवं कर्मचारियों के एंट्री पास समय पर बनवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 

विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम 

बैठक में विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के इंतजामों और विधानसभा सदस्यों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने, यातायात प्रबंधन, पेयजल एवं बिजली आपूर्ति, खान-पान, स्वास्थ्य और स्वच्छता व्यवस्था इत्यादि सहित अन्य आवश्यक प्रबंधों की समीक्षा की गई। जिला प्रशासन को विधानसभा सदस्यों एवं वरिष्ठ अधिकारियों के ठहरने के निर्धारित स्थानों की सूचना समय से देने के निर्देश दिए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। अध्यक्ष ने सत्र के दौरान कानून व्यवस्था के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए समुचित प्रबंध करने को कहा। 

स्थाई बाशिंदों को दिक्कतों से मिलेगी निजात

डी.सी. संदीप कुमार ने अवगत करवाया कि विधानसभा सत्र के दौरान तपोवन एवं आसपास के स्थाई निवासियों के लिए स्थायी वाहन पास बनाने की दिशा में प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि इससे वहां के स्थाई बाशिंदों को दिक्कतों से निजात मिलेगी और हर बार पास बनवाने से भी छुटकारा मिलेगा। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष को विश्वास दिलाया कि उनके निर्देशानुरूप सभी तैयारियां समय रहते पूरी की जाएंगी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल ने कानून व्यवस्था, सुरक्षा और यातायात सहित पुलिस द्वारा की गई तैयारियों से अवगत करवाया।

Ekta