चोरी कर भाग रहे शातिरों ने पहले तोड़ा नाका, फिर हैड कांस्टेबल पर चढ़ा दी गाड़ी (Video)

Wednesday, Jul 11, 2018 - 04:55 PM (IST)

नाहन/पांवटा साहिब (संजय): पांवटा साहिब में मंगलवार को पंजाब से चोरी की हुई गाड़ी में सवार होकर 4 शातिरों ने एक दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया और फिर मौके से फरार हो गए। इस बीच जब दुकान मालिक को पता चला तो उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने चोरों को पकड़ने के लिए कालाअंब में नाका लगाया लेकिन यहां चोरों ने गाड़ी हैड कांस्टेबल बृज मोहन पर चढ़ा दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शाम तक आरोपियों का कोई पता नहीं चल पाया है। पुलिस को फिलहाल पता चला कि गाड़ी चोरी की है। 


कब, कैसे व क्या हुआ 
पांवटा साहिब के व्यापारी अमर सिंह गुप्ता ने बताया कि चोर सुबह  करीब 5 बजे एक पंजाब नंबर की गाड़ी में आए थे। चोर दुकान के गल्ले को तोड़ कर करीब 7 हजार और करीब 23 हजार के सिक्के चुरा कर ले गए। गुरुद्वारा से माथा टेककर आए एक जानकार ने देखा कि दुकान का शटर खुला है तो वह भागकर मालिक के घर आया। इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई और जगह-जगह नाके लगा दिए गए। इस बीच सुबह करीब साढ़े 6 बजे कालाअंब बैरियर पर लगाए नाके के पास जब उक्त गाड़ी पहुंची तो कालाअंब पुलिस ने सड़क पर बस लगा कर सड़क को बंद कर दिया। 


जिसके बाद आरोपियों द्वारा गाड़ी को रोक दिया गया, लेकिन बस के साथ से थोड़ी जगह मिलने पर आरोपी पुलिस हैड कांस्टेबल को गाड़ी से घसीटते हुए आगे बढ़ गए जिनका पुलिस टीम ने पीछा किया लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि आरोपियों ने चोरी की गई गाड़ी का प्रयोग किया है। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार गाड़ी पंजाब नंबर की है और यह गाड़ी पंजाब के मोहाली के लालड़ु की है जोकि रविवार 8 जुलाई को चोरी हुई है तथा गाड़ी मालिक ने 9 जुलाई को मोहाली में पुलिस थाने में गाड़ी के चोरी होने की शिकायत दर्ज की है। अब पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में जुटी है।
 

Ekta