शिक्षक के घर में दिन-दिहाड़े चोरी, लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर गए चोर

Friday, Feb 01, 2019 - 08:06 PM (IST)

हमीरपुर (राकेश पाल): हमीरपुर शहर के पॉश इलाके हीरा नगर में शुक्रवार को दिन-दिहाड़े चोरों ने चोरों ने सरकारी स्कूल में कार्यरत अध्यापक संजीव ठाकुर के घर को निशाना बनाया। इस दौरान वह घर से लाखों रुपए के गहनों पर हाथ साफ कर चलते बने।  जिस वक्त यह घटना घटी उस समय घर पर कोई भी मौजूद नहीं था और इसी का फायदा उठाकर चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया। संजीव ठाकुर की पत्नी भी स्कूल में अध्यापिका हैं और बच्चे भी स्कूल गए हुए थे। दिन-दिहाड़े हुई इस चोरी की वारदात के बाद इलाके के सभी लोग हैरान हैं। इस घटना का पता उस समय चला जब संजीव ठाकुर का भतीजा किसी काम के चलते उनके घर आया तो उसने पाया कि दरवाजे का ताला टूटा हुआ है। जब वह अंदर गया तो उसने देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा है। इस पर उसने तुरंत फोन कर संजीव ठाकुर को घटना की जानकारी दी।

डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट मौके पर जुटे

वहीं चोरी की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। मामले के सुलझाने के लिए डॉग स्क्वायड और फिंगर प्रिंट्स एक्सपर्ट का भी सहारा लिया जा रहा है। पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 454 और 380 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। वहीं हमीरपुर की डी.एस.पी. रेनू शर्मा ने भी मौके का दौरा किया और कहा कि इस केस को सुलझाने के लिए उनकी टीम कड़ी मेहनत कर रही है। उन्होंने कहा कि पास के घरों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की रिकॉर्डिंग को भी चैक किया जाएगा और नामचीन पुराने चोरों को भी इन्वेस्टिगेट करने के लिए बुलाया जाएगा।

पहले भी दिन-दिहाड़े हो चुकी हैं कई चोरियां

बता दें कि हमीरपुर शहर में पिछले कुछ समय से चोरी की घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है और चोरों के हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। यह कोई पहली घटना नहीं है इससे पहले भी हमीरपुर शहर में दिन-दिहाड़े ही कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। अब देखना यह है कि पुलिस इस चोरी के मामले को कितनी जल्दी सुलझा पाने में कामयाब होती है।

Vijay