चोर ने भगवान के घर डाला डाका, मंदिर का दानपात्र तोड़ चुराए पैसे

Tuesday, May 14, 2019 - 03:35 PM (IST)

चम्बा (विनोद): नगर के मोहल्ला अप्पर जुलाहकड़ी में मौजूद श्री राधा-कृष्ण मंदिर परिसर में रखी दान पेटी के ताले को तोड़कर एक व्यक्ति ने उसमें मौजूद पैसे चुरा लिए। इस बारे में सदर पुलिस चौकी में शिकायत करने पर जब पुलिस ने अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया तो सी.सी.टी.वी. फुटेज में उक्त चोर की पहचान कर ली गई जिसके चलते पुलिस ने चंद घंटों के भीतर ही चोरी की इस घटना को सुलझा लिया लेकिन बाद में शिकायतकर्ता द्वारा अपनी शिकायत वापस लेने के चलते यह मामला दर्ज नहीं हो पाया।

दानपात्र को टूटा देख हैरान रह गए पुजारी

जानकारी के अनुसार रविवार रात मंदिर के गेट को खोलकर एक व्यक्ति ने पत्थर से वहां रखे दानपात्र के ताले को तोड़कर उसमें मौजूद पैसों को चुरा लिया। सुबह जब मंदिर के पुजारी पूजा करने के लिए मंदिर आए तो उन्होंने देखा कि मंदिर का दानपात्र टूटा पड़ा है। इस पर उन्होंने मंदिर प्रबंधन कमेटी को इस संदर्भ में सूचित किया। मंदिर कमेटी ने इस बारे में पुलिस थाना में अपना शिकायत पत्र दिया।

चोर ने लौटाए पैसे

पुलिस ने शिकायत पत्र के आधार पर जब अपनी जांच प्रक्रिया को शुरू किया तो मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे के माध्यम से चोरी करने वाले की पहचान कर ली गई। पुलिस ने जब उक्त व्यक्ति को पकड़ कर उससे पूछताछ की तो उसने चोरी किए हुए पैसे लौटा दिए। इस पर शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत वापस लेते हुए मामला दर्ज न करने का आग्रह किया। इस वजह से पुलिस इस मामले को दर्ज नहीं कर पाई।

पुलिस में दर्ज नहीं हुआ मामला

एस.एच.ओ. सदर चम्बा  प्रशांत ठाकुर ने बताया कि पुलिस के पास इस मामले से संबंधित शिकायत पत्र आया था लेकिन बाद में शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत वापस लेने व चोरी करने वाले व्यक्ति द्वारा माफी मांगने के चलते मंदिर समिति द्वारा आग्रह करने पर मामला दर्ज नहीं हो सका।

Vijay