चोरों के हौसले बुलंद, महाकाली मंदिर का दानपात्र तोड़ चढ़ावे पर किया हाथ साफ

Sunday, May 09, 2021 - 07:10 PM (IST)

स्वारघाट (पवन): प्राचीन महाकाली मंदिर त्यून के दानपात्र को तोड़कर चोर उसमें से चढ़ावे की राशि लेकर रफूचक्कर हो गए हैं। रविवार सुबह जब मंदिर का पुजारी आरती करने मंदिर पहुंचा तो उसने दानपात्र टूटा हुआ पाया। मंदिर कमेटी ने इसकी सूचना पुलिस थाना स्वारघाट को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मंदिर का निरीक्षण किया। पुजारी की मानें तो दानपात्र में पिछले 1 महीने की चढ़ावा राशि थी। महाकाली माता मंदिर कमेटी के प्रधान कर्म सिंह ठाकुर ने बताया कि दानपात्र में लगभग 50 से 60 हजार रुपए थे, जिन्हें चोर ले गए हैं।

मंदिर में पहले भी हो चुकी है चोरी

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी चोरों ने इस मंदिर का गल्ला, पीतल की 7 बलटोहियां तथा 150 के करीब कंबल व रजाइयां चुरा ली थीं, लेकिन इस बार चोरों ने गल्ले पर हाथ साफ  किया है। उन्होंने बताया कि चोरी की पहली वारदात के बाद मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे लेकिन गत दिनों हुई बरसात में आकाशीय बिजली गिरने से सारा सिस्टम खराब हो गया है।

स्वारघाट में चोरी की ये दूसरी वारदात

गौरतलब है कि एक सप्ताह में स्वारघाट में चोरी की यह दूसरी वारदात है, जोकि चिंता का विषय है। डीएसपी नयनादेवी अभिमन्यु वर्मा ने कहा कि पुलिस मौके पर पहुंच गई है तथा छानबीन की जा रही है।

Content Writer

Vijay