चोरों के हौसले बुलंद, शीतला माता मंदिर में 10 दिन के भीतर दिया दूसरी चोरी को अंजाम

Sunday, Oct 16, 2022 - 11:50 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): कुल्लू जिला के एक बार फिर मंदिर चोरों के निशाने पर आ गए हैं। शहर में आए दिन चोरी की घटनाए तो घटित हो रही है परंतु इस बार चोरों का इरादा मंदिरों में भगवान के कीमती गहनों व तिजोरी पर हाथ साफ करने का प्रतीत हो रहा है। सरवरी स्थित शीतला माता मंदिर में गत रात्रि चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। गौरतलब है कि 10 दिन के भीतर मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना हुई है। इस बार शातिर चोरों ने मंदिर का ताला तोड़ने से पहले सीसीटीवी कैमरे को क्षतिग्रस्त कर ऊपर की ओर मोड़ दिया ताकि कोई भी उन चोरों तक न पहुंच सके, जिससे साफ प्रतीत होता है कि चोरों के हौसले कितने बुलंद हैं जिन्हें पुलिस, कानून या सजा का कोई खौफ तक नहीं है।

मंदिर के पुजारी व मुख्य कर्ता मदन देव शर्मा ने बताया कि रोजाना की तरह सुबह जब वह मंदिर पहुंचे तो उन्होंने मां काली के मंदिर का ताला टूटा हुआ पाया। मंदिर के अंदर जाकर देखा तो मां के गले से पैसों के 2 हार व अन्य गहने गायब थे। उन्होंने बताया कि हालांकि माता के गले में डाले गए हार नकली थे परंतु चोर उन्हें असली समझ कर चुरा ले गए। मदद देव शर्मा ने बताया कि जब बाहर आकर उन्होंने सीसीटीवी कैमरे को देखा तो वह भी क्षतिग्रस्त पाया। चोरों ने सीसीटीवी कैमरे को ऊपर की तरफ मोड़ कर क्षतिग्रस्त  कर दिया था ताकि किसी तरह की कोई फुटेज न प्राप्त हो सके। मदन देव शर्मा ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर चोरी की वारदात को रात 12:04 बजे अंजाम दिया गया है, जिसमें साफ दिखाई पड़ता है कि 2 चोर कंबल से खुद को ढक कर मंदिर में आए हैं। 

उन्होंने बताया कि 10 दिन के भीतर मंदिर में चोरी की यह दूसरी घटना है। जबकि इससे पहले दशहरा मोहल्ले के दौरान चोर यहीं से माता के हार चुरा ले भागा था, जिसे मंदिर के सदस्यों द्वारा स्वयं ढूंढ कर पकड़ लिया गया था। परंतु उस समय भी पुलिस सीएम के आने पर अपनी व्यस्तता दिखाते हुए उनकी कुछ खास मदद नहीं कर पाई थी। इतना ही नहीं, पुजारी मदन देव शर्मा ने बताया कि मंदिर में चोरी की कई बार घटनाएं हो चुकी है एक बार तो चोर मां काली की सोने की नथ तक चुरा ले गए थे। तिजोरी को भी कई बार उठाने की कोशिश की जा चुकी है, जिसके उपरांत मंदिर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए परंतु फिर भी चोरी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं। 

उधर, पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि मुझे मामले की कोई जानकारी नहीं है। यदि ऐसा है तो कार्रवाई की जाएगी। चोरी करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। पुलिस गश्त को भी तेज किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay