चोरों ने उठाया लॉकडाऊन का फायदा, ठेके में सेंध लगा लाखों रुपए की शराब उड़ाई

Wednesday, Apr 22, 2020 - 04:27 PM (IST)

बड़ूही (अनिल): पुलिस थाना अम्ब के अंतर्गत गांव कुठियाड़ी में देर सायं अज्ञात लोग शराब ठेके में सेंध लगाकर लाखों रुपए की शराब लूटकर ले गए। शराब कारोबारी एवं ठेका के मालिक मदन जसवाल ने बताया कि लॉकडाऊन के चलते ठेके बंद हैं और विभाग ने इन्हें सील किया था। देर शाम सूचना मिली कि ठेके में चोरी हो गई है। उन्होंने यहां आकर देखा तो खोखानुमा दुकान से टीन उखाड़कर अंदर रखी लाखों रुपए की शराब चोर ले उड़े थे।

उन्होंने इसकी सूचना आबकारी और पुलिस विभाग को दी जिस पर अम्ब थाना प्रभारी गौरव भारद्वाज मौके पर पहुंचे, वहीं आबकारी विभाग भी जांच में जुट गया है। शराब का यह ठेका सुनसान जगह पर है। चोरी के साथ-साथ आबकारी विभाग अब स्टॉक की भी जांच करेगा। देर रात आबकारी विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची और ठेकेदार से स्टॉक रजिस्टर लेकर स्टॉक देखकर नुक्सान का आकलन किया।

ठेकेदार ने बताया कि उन्होंने इसी वर्ष इन दुकानों को लिया था और रिन्यूवल के चलते हमें पूरा कोटा उठाना पड़ा। इस बीच लॉकडाऊन और कफ्र्यू के चलते दुकान बंद थी। मदन जसवाल ने कहा कि उनकी 2 अन्य दुकानें लगभग ऐसी ही लोकेशन पर हैं। अत: वहां सरकार या प्रशासन सुरक्षा का इंतजाम करे या हमें परमिट दे कि कोई व्यक्ति रह पाए।

Vijay