कांगड़ा में दिनदहाड़े घर को बनाया निशाना, गहनें के साथ 20 हजार की नकदी ले उड़े चोर

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 05:25 PM (IST)

ज्वालामुखी(नितेश): ज्वालाजी में दिनदहाड़े एक घर में चोरी होने का मामला सामने आया है। चोरों ने बड़ी सफाई से घर का ताला तोड़कर यहां अंदर अलमारी में रखे गहनों व 20 हजार की नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घर के मालिक के अनुसार सोने के हार की कीमत लगभग 70 हजार के करीब थी। कुल मिलाकर चोरों ने यहां 90 हजार पर हाथ साफ किया। घर के मालिक का कहना है कि तकरीबन 15 या 20 मिंट में चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है। घर में चोरी की बारदात पेश आने के बाद घर के मालिक ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस के पास की।

शिकायत मिलने के बाद थाना प्रभारी मनोहर चोधरी के नेतृत्व में हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार व उनकी टीम मौके पर पहुंची व उन्होंने इस मामले को लेकर घर के मालिक व आसपास के लोगों के बयान कलमबद्ध किए। बहरहाल पुलिस की इस मामले को लेकर छानबीन जारी है। जानकारी के अनुसार ये चोरी का मामला ज्वालाजी के वार्ड नम्बर 2 पुराना बाज़ार के रहने बाले गिरीश के साथ पेश आया, जब वह सोमबार दोपहर एक बजे के करीब अपने नए घर मे ताला लगाकर साथ लगते पुराने घर में किसी काम के चलते गया। गिरीश के अनुसार इस बीच 15 या 20 मिंट बाद जब वापिस नए घर की तरफ देखा कि घर का ताला टूटा है।
PunjabKesari

गिरीश का कहना है कि जब अंदर जाकर उसने देखा तो घर की अलमारी खुली हुई है और उनके अंदर रखा हुआ सोने के गहनें का सेट जिसकी कीमत 70 हजार के लगभग थी, इसके साथ 20 हजार रुपए नकद भी गायब है। गिरीश का कहना है कि चोर यहां गहनें के सेट के साथ लगे कान के कांटो को छोड़ गया है, जबकिं हार को ले गया है। कयास लगाए जा रहे है की किसी की आहट सुनकर चोर यहां कांटे छोड़कर व बाकि की राशि और हार लेकर यहां से रफूचक्कर हो गया। उनका कहना है कि इसके बाद मामले की सूचना उन्होंने तुरंत ज्वालाजी पुलिस को दी और मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवायी कर रही है। डी एस पी ज्वालाजी तिलक राज ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। पुलिस जल्द ही मामले को सुलझा लेगी।

सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही पुलिस

पुराना बाजार शहर के मुख्य मन्दिर मार्ग के साथ है जहां दिनभर स्थानीय लोगों के साथ श्रद्धालुओं को आना जाना लगा रहता है। वहीं जिन अज्ञात चोरों द्वारा ये काम किया गया उसकी भनक यहां स्थानीय लोगों को भी नही लगी है। हालांकि चोरी का मामला घटित होने के बाद लोग काफी सहम गए है। इधर स्थानीय पुलिस चोरों का पता लगाने में जुट गई है। इसके तहत पुलिस यहां आसपास लगे कैमरों की सी सी टी वी फुटेज खंगाल रही है, ताकि केस को जल्द सुलझाया जा सके और इस मामले में सलिप्त लोगों के खिकाफ कार्रवायी अमल में लाई जा सके।

जल्द ही पुलिस मामले को सुलझा लेगी

डीएसपी ज्वालाजी तिलक राज ने कहा कि ज्वालाजी में एक घर मे दिनदिहाड़े चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही पुलिस मामले को सुलझा लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News