ज्वालाजी में चोरों के हौंसले बुलंद, 20 दिनों में तीसरी वारदात को दिया अंजाम (Video)

Wednesday, Nov 06, 2019 - 10:53 AM (IST)

ज्वालामुखी (पंकज शर्मा): ज्वालाजी में चोरों के हौंसले लगातार बुलंद होते जा रहे हैं। अब तक अज्ञात चोर 20 दिनों के अंदर ज्वालाजी शहर में 3 घरों के ताले तोड़कर यहां रखी नकदी व गहनों पर हाथ साफ कर चुके हैं। चोरी का ताजा मामला ज्वालाजी के वार्ड नम्बर-3 का है, जहां चोरों ने एक घर को अपना निशाना बनाता हुए घर का ताला तोड़कर अंदर रखे ट्रंक में से 15 हजार रुपए की नकदी सहित एक चांदी की पायल व सोने के टॉप्स की जोड़ी पर हाथ साफ कर लिए हैं।

इस मामले को लेकर घर के मालिक दलीप सिंह नेगी निवासी हरिद्वार ने बताया कि वह 1990 से ज्वालामुखी में किराए पर परिवार सहित रह रहा है और शादियों में काम करता है। मंगलवार को वह और उसकी पत्नी घर में ताला लगाकर अपने-अपने काम पर निकल गए थे। इस दौरान जब उसकी पत्नी दोपहर 1 बजे के बाद घर आई तो उसने देखा कि घर के ताले टूटे पड़े हैं और अंदर रखा सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा है। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई।

उधर, थाना प्रभारी मनोहर चौधरी सहित एएसआई वलदेव व अन्य पुलिस कर्मी चोरी की वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे व उन्होंने स्थिति का जायजा लिया, साथ ही पीड़ित परिवार व आस-पड़ोस के लोगों के बयान दर्ज किए। बहरहाल पुलिस की मामले को लेकर छानबीन जारी है। डीएसपी तिलक राज ने मामले की पुष्टि की है।

अब तक ज्वालाजी में चोर 3 घरों के ताले तोड़ चुके हैं व इसके अलावा ज्वालाजी बस स्टैंड की बेसमैंट से एक बाइक चोरी कर चुके हैं। इन मामलों में पुलिस ने चोरी हुई बाइक के मामले को 12 घंटे के भीतर ही सुलझा लिया था लेकिन चोरी की वारदात में सलिप्त चोरों को अभी तक पकड़ नहीं पाई है। लिहाजा ज्वालाजी में अब तीसरी चोरी की वारदात 20 दिन के अंदर वार्ड नम्बर-3 में फिर सामने आई है।

पहली चोरी ज्वालाजी के वार्ड नम्बर-2 में 14 अक्तूबर को हुई थी, जहां चोरों ने गिरीश के घर से 70 हजार के गहने व 20 हजार नकद चुराए थे। इसके बाद 19 को ज्वालाजी बस स्टैंड से बाइक चोरी हुई थी, जिसे पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ढूंढ निकाला था। इसी बीच 22 अक्तूबर को ज्वालाजी के वार्ड नम्बर-2 में ही एक घर से चोरों ने 35 हजार रुपए नकद व 70 हजार रुपए के गहने चुराए थे।

Vijay