यहां चोरों के हौसले बुलंद, घर का दरवाजा तोड़ गहनों से भरी अलमारी पर किया हाथ साफ

Tuesday, Jun 18, 2019 - 11:19 PM (IST)

फतेहपुर (ब्यूरो): रैहन चौकी के अंतर्गत नेरना पंचायत के खेहर तालाब के पास गांव जाझवां में सोमवार रात चोरों ने एक घर से लाखों रुपए के गहने चुरा लिए। घटना के समय घर में कोई भी मौजूद नहीं था। रैहन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में आसपास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घर 3 बहनों निर्दोष चौधरी, नरोत्तम चौधरी व संदीप चौधरी का है। चोरों ने घर के पिछली तरफ लगे नल को पाइप सहित उखाड़ कर लकड़ी के दरवाजे को तोड़ा और घर के अंदर रखी लोहे की वजनदार अलमारी को उठा ले गए, जिसमें गहने रखे हुए थे। मंगलवार सुबह अलमारी घर से लगभग 100 मीटर दूर खेतों में पड़ी मिली।

खेत के मालिक ने पंचायत प्रधान को दी सूचना

खेत के मालिक संजय ने अलमारी को टूटी हालत में देखकर तत्काल इसकी सूचना नेरना पंचायत प्रधान राजकुमार राजू को दी। प्रधान द्वारा सूचना देने के बाद रैहन पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची और मामले की जानकारी बड़ी बहन निर्दोष चौधरी को दी। बताया जा रहा है कि तीनों बहनों में छोटी बहन संदीप चौधरी टांडा में कार्यरत होने के चलते कभी-कभार ही घर आती है जबकि घर में रहने वाली दूसरी बहन नरोत्तम चौधरी बीमारी के चलते 12 जून को पी.जी.आई. चंडीगढ़ गई थी तथा डॉक्टरों की हड़ताल के चलते वह पी.जी.आई. से घर नहीं लौटी थी।

15 तोले गहने व 3800 रुपए नकद ले उड़े चोर

निर्दोष चौधरी ने बताया कि तीनों बहनों के लगभग 15 तोले गहने अलमारी में रखे हुए थे। इनमें 2 सोने की चेन, एक गले का सैट, 11 अंगुठियां, 5 जोड़ी टॉप्स, 2 जोड़ी झुमके, एक नथ, एक माथे का टीका व 3800 रुपए नकद चोर उड़ा ले गए। डी.एस.पी. नूरपुर साहिल अरोड़ा ने चोरी की घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मामले की गहन छानबीन कर रही है। इस मामले में आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

Vijay