खिड़की की ग्रिल तोड़कर घर में घुसे चोर, लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

Thursday, Jun 06, 2019 - 05:02 PM (IST)

संसारपुर टैरेस (अरविंद): थाना देहरा के संसारपुर टैरेस चौकी के अंतर्गत ग्राम पंचायत रीड़ी कुठेड़ा में बुधवार देर रात चोरों ने एक घर से लाखों के गहनों पर हाथ साफ कर लिया। जानकारी के अनुसार बुधवार देर रात करीब 12 बजे के बाद चोरों ने सुभाष चंद पुत्र हंसराज निवासी रीड़ी के घर के पीछे लगी खिड़की की ग्रिल निकालकर घर के अंदर प्रवेश किया। इसके लिए उन्होंने खिड़की के साथ लगे कूलर को भी हटाकर साइड में रख दिया। इसके बाद चोरों ने लगभग 3 कमरों के अंदर अल्मारी व ट्रंकों में रखे लाखों के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के दौरान घर के मुखिया सुभाष चंद व उनकी माता व रिश्तेदार घर पर ही मौजूद थे जबकी सुभाष की पत्नी व बेटा ऑप्रेशन के चलते पी.जी.आई. चंडीगढ़ गए हुए थे। रात को चले तूफान की वजह से उन्हें वारदात का पता नहीं चला।

चोरों ने इस दौरान वारदात वाले कमरों की तरफ आने वाले दरवाजे पर पर कुंडी लगा ली थी ताकि आराम से वारदात को अंजाम दिया जा सके। वहीं जब सुबह उनके घर आए रिश्तेदारों को अंदर से दरवाजा बंद होने का अहसास हुआ तो मुखिया ने घर के दरवाजे को अंदर से बंद पाकर घर के पीछे जाकर देखा तो खिड़की खुली थी व लोहे की ग्रिल निकली हुई थी व वहां से अंदर आकर दरवाजे की कुंडी खोली तो कमरों में सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था।

घर के मुखिया ने घटना की सूचना देहरा थाना में थी। सूचना मिलने पर डी.एस.पी. लालमन शर्मा, एस.एच.ओ. प्यार सिंह व संसारपुर चौकी इंचार्ज अनिल शर्मा व टीम ने मौके पर आकर मुआयना किया व घरवालों के बयान दर्ज किए। वहीं संसारपुर टैरेस में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को भी पुलिस द्वारा खंगाला जा रहा है ताकि चोरों का कोई सुराग लग सके। डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Vijay