अब सरकारी कार्यालयों पर पड़ी चोरों की नजर, ऑफिस व स्टोर से हजारों का सामान चोरी (Video)

Tuesday, Sep 10, 2019 - 04:07 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश): स्वारघाट में अब चोरों के निशाने पर सरकारी कार्यालय आ गए हैं। ताजा मामले में स्वारघाट में चोरों ने कृषि विकास कार्यालय के 2 कमरों व स्टोर के ताले तोड़ कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। जानकारी के अनुसार पुलिस थाना स्वारघाट के अंतर्गत आने वाले कृषि विकास अधिकारी कार्यालय के 2 कमरों व स्टोर के ताले तोड़कर अज्ञात चोरों ने करीब 16 हजार के सामान पर हाथ साफ कर दिया। कृषि विकास कार्यालय स्वारघाट के कर्मचारी जब सुबह अपनी ड्यूटी पर आए तो उन्होंने ऑफिस व स्टोर के ताले टूटे हुए देखे। कार्यालय व स्टोर में सामान बिखरा हुआ पड़ा था।

नैशनल हाईवे के किनारे स्थित है कार्यालय

बता दें कि यह कार्यालय एसडीएम व बीडीओ कार्यालय के साथ सटा हुआ है तथा नैशनल हाईवे चंडीगढ़-मनाली के किनारे स्थित है, ऐसे में चोरी की घटना होना अपने आप मे सवाल पैदा कर रहा है। उपरोक्त सारे घटनाक्रम की सूचना कृषि विकास अधिकारी प्रताप सिंह चन्देल ने स्वारघाट पुलिस थाना में जाकर दी है। सूचना के बाद स्वारघाट पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर साक्ष्य जुटा कर कर्मचारियों के बयान भी कलमबद्ध किए हैं।

कार्यालय व स्टोर से ये सामान ले उड़े चोर

बताया जा रहा है कि कृषि विकास कार्यालय के कमरों व स्टोर से 3 हॉर्स पावर की 2 इलैक्ट्रिक मोटर (सबसिडी पर कीमत साढ़े 8 हजार), 7 हजार  की कीमत वाले 5 टूल किट चोरी व सब्जी आदि बीज चोरी हुए हैं। स्थानीय लोगों, दुकानदारों व कर्मचारी वर्ग ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि दिनोंदिन बढ़ रही चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए स्वारघाट थाना की पुलिस की रात के समय गश्त बढ़ाई जाए। वहीं डीएसपी श्री नयनादेवी संजय शर्मा ने चोरी की घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि स्वारघाट में पुलिस की गश्त बढाई जाएगी।

Vijay