पपरोला बाजार में 2 दुकानों में चोरी, CCTV में कैद हुए चोर

Sunday, May 05, 2019 - 10:23 PM (IST)

पपरोला (गौरव): पपरोला के मुख्य बाजार में चोरों ने रविवार सुबह मनियारी की 2 दुकानों में सेंधमारी की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक चोरों ने दोनों दुकानों से करीब 40 हजार की नकदी उड़ाई है। चोर रविवार सुबह करीब 2.30 बजे दुकानों की ऊपरी मंजिल से दरवाजा व टीन की चदर तोड़कर अंदर दाखिल हुए। शातिर चोरों ने दोनों दुकानों में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की वायर काट दी और एक दुकान में डी.वी.आर. के अंदर लगी हार्ड डिस्क को नुक्सान पहुंचाया लेकिन सी.सी.टी.वी. फुटेज में चोरों का चेहरा कैद हो गया। बैजनाथ पुलिस ने मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

दुकानों के अंदर बिखरे सामान को देख उड़े दुकानदारों के होश

दुकानों के मालिक विशाल सूद व अनुपम सूद ने बताया कि रविवार सुबह जब 9 बजे दुकानों को खोला तो अंदर बिखरे पड़े सामान को देख उनके होश उड़ गए। दोनों दुकानदारों ने बताया कि चोर दुकान के पीछे वाली गली के जरिए दुकानों की ऊपरी मंजिल से घुसे और वारदात को अंजाम दिया। बैजनाथ थाना के एस.एच.ओ. राम दास ने बताया कि पुलिस को सी.सी.टी.वी. फुटेज से सुराग मिले हैं। चोरी की इस घटना की गहन जांच की जा रही है। इस मामले में फोरैंसिक विभाग की भी मदद ली जाएगी और जल्द ही चोर पुलिस की गिरफ्त में होंगे। डी.एस.पी. बैजनाथ प्रताप सिंह ने कहा कि इलाके में बतौर किराएदार रह रहे प्रवासी थाने में अपना पंजीकरण तुरंत करवाएं अन्यथा मकान मालिकों की जवाबदेही तय की जाएगी।

चोरियों की बढ़ती घटनाओं से व्यापारियों में हड़कंप

पपरोला के मुख्य बाजार में बीते 2 माह में हुई चोरी की तीसरी घटना से व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। गौर रहे कि इससे पूर्व 2 सुनारों की दुकान में हुई चोरी की घटनाओं में शामिल चोरों को पुलिस ने बाहरी राज्यों से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। वहीं चोरी की इस वारदात में भी बाहरी राज्यों से संबंधित चोरों की संलिप्तता नजर आ रही है। वहीं पपरोला में पुलिस की रात्रि गश्त बढ़ाने और एक अन्य चौकीदार तैनात करने की मांग लोगों ने की है और साथ ही प्रशासन से बाजार में मुख्य स्थानों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे स्थापित करने की मांग की है।

Vijay