नाग देवता का आशीर्वाद लेकर मंदिर में दिया चोरी को अंजाम, CCTV में कैद घटना

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 02:22 PM (IST)

चंबा (शक्ति प्रसाद): चंबा जिला के बनीखेत के नाग मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। रविवार रात को हुई चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई। जिसमें देखा जा रहा है कि किस तरह चोर पहले मंदिर में आता है और भगवान के सामने नतमस्तक होकर उनके सामान में चोरी की वारदात को अंजाम देता है। मंदिर में चोरी करने वाले आरोपित को भगवान का भी पूरा डर था चोरी करने से पहले चोर ने मंदिर में माथा टेका व प्रसाद गया जिसके बाद दान पात्र का ताला तोड़ने के लिए चोर ने एक घंटी भी उठाई। मगर घंटी से ताला नहीं तोड़ पाया, उसने घंटी को वापस अपनी जगह पर रखा दिया। इसके बाद बिना कोई तोड़फोड़ किए सीधे दानपात्र को उठाकर बाहर ले गया। यह सारी घटना मंदिर के सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई।
PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक चोरी का पता उस समय लगा जब रविवार सुबह मंदिर के पुजारी ने मंदिर में प्रवेश किया। उन्होंने मंदिर के प्रवेश द्वार पर लगी हुई कुंडी को टूटा हुआ पाया। वहीं मंदिर से दान पात्र भी गायब था। घटना की सूचना पुलिस को दी गई जिसके बाद बनीखेत पुलिस चौकी से पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच जांच शुरू की। इस दौरान गायब हुआ दान पात्र मंदिर के बाहर मिला जिसमें से हजारों की नकदी जहां चोरी हो चुकी थी।
PunjabKesari

जांच दौरान मंदिर में लगे सीसीटीव कैमरे की फोटो सहित मंदिर के समीप स्थित डीएवी कॉलेज, सड़कों पर लगे सीसीटीवी फुटेज व कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाले ओर चोर की शिनाख्त हो गई। पुलिस ने आरोपी के घर जाकर भी दबिश की परंतु वह वहां नहीं मिला। परिजनों ने बताया कि उनका बेटा मानसिक रूप से अस्वस्थ है। आरोपी पहले भी इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। कुछ अरसा पहले भी उक्त युवक द्वारा डलहौजी कैंट बाजार में लगे एटीएम को भी तोड़ा था। हालांकि वह एटीएम में चोरी करने में सफल नहीं हो सका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News