यूको व सहकारी बैंक की शाखाओं में चोरी का प्रयास, नाबालिग आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

Saturday, Nov 23, 2019 - 10:31 PM (IST)

भराड़ी (ब्यूरो): भराड़ी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत दधोल चौक के पास स्थित 2 बैंकों मेें चोरी का असफल प्रयास किया गया। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग को पकड़ा है। शुक्रवार रात को दधोल चौक के पास स्थित यूको बैंक व हिमाचल सहकारी बैंक की दधोल शाखा के शटर तोड़कर सेंधमारी की गई थी लेकिन चोर इसमें सफल नहीं हुआ था। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए सीसीटीवी फुटेज की मदद से घटना के कुछ घंटों बाद ही एक नाबालिग को चोरी करने के आरोप में पकड़ा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह जब एक बैंक का सफाई कर्मचारी बैंक पहुंचा तो उसने बैंक काशटर खुला हुआ और ताले टूटे हुए देखे। सफाई कर्मचारी ने इसकी सूचना बैंक प्रबंधक को दी। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र के लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इस दौरान लोगों ने दूसरे बैंक के भी ताले टूटे हुए देखे और दूसरे बैंक प्रबंधक को सूचना दी। बैंक प्रबंधकों ने घटना की जानकारी मिलते ही भराड़ी पुलिस थाना को सूचना दी। मौके पर पहुंची भराड़ी पुलिस थाना की टीम व बैंक कर्मियों ने बैंक के अंदर देखा तो पाया कि लॉकर सुरक्षित हैं।

पुलिस ने जब बैंक में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली तो उसमें एक चोर बैंक के लॉकर को खोलने की कोशिश करता हुआ दिखाई दिया। फुटेज में चोर कैश काऊंटर को भी खंगालता दिखा। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोर की पहचान की और शनिवार दोपहर को उसे दबोच लिया। वहीं डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने बताया कि पुलिस ने फुटेज के आधार पर एक नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया गया है। नाबालिग से इलाके में हुई चोरी की अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के उपरांत नाबालिग को सुधार गृह में भेज दिया जाएगा।

Vijay