गर्म पानी के कुंड में डूबा युवक, मौत बनी पहेली

Sunday, Jan 28, 2018 - 12:48 AM (IST)

रामपुर बुशहर: ज्यूरी स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल ऊनू महादेव मंदिर परिसर में निर्मित गर्म पानी के कुंड में एक युवक की डूबकर मौत हो गई। अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रामपुर के समीप खनेरी चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार ज्यूरी ऊनू नाले के साथ ऊनू मंदिर परिसर में बने कुंड में शनिवार सुबह लोगों ने एक शव को कुंड में तैरते देखा। कुंड में उक्त युवक की मौत कैसे हुई है, इसकी जांच की जा रही है।

कुंड में केवल 2 फु ट रहता है पानी
हालांकि गर्म पानी के कुंड में 2 फुट पानी रहता है, संभावना जताई जा रही है कि युवक सुबह नहाने कुंड में गया होगा। वैसे तो मंदिर परिसर में बाहर से गेट बंद होता है, वहीं कुंड को भी लॉक किया जाता है लेकिन कुछ शरारती तत्वों द्वारा कुंड के दरवाजे को तोड़ा गया है जिससे कोई भी व्यक्ति अंदर प्रवेश कर सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की मौत मिर्गी या हार्ट अटैक से हुई हो सकती है क्योंकि कुंड में केवल 2 फु ट पानी है। 

युवक की नहीं हुई पहचान
यह भी बताया जा रहा है कि सुबह के समय युवक को लोगों ने ज्यूरी में देखा था। युवक के पास कोई ऐसे दस्तावेज नहीं हैं जिससे उसकी शिनाख्त हो सके। डी.एस.पी. रामपुर देव नेगी ने बताया कि सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया सम्भावना जताई जा रही है कि शनिवार सुबह के समय युवक कुं ड में गया होगा और उसकी मौत हो गई।