बस-वे न होने से जगह-जगह थम रहे वाहनों के पहिए

Sunday, Sep 30, 2018 - 10:14 AM (IST)

कुल्लू (ब्यूरो): वक्त के साथ सुविधाएं जुटाना एक निरंतर प्रक्रिया है। इसके लिए जनसंख्या और वाहनों में बढ़ौतरी के साथ उस तर्ज पर व्यवस्था भी सुनिश्चित होना जरूरी है। कुल्लू से भुंतर-बजौरा तक के दायरे में सड़क किनारे बस-वे न होने से लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सवारियों को बसों से उतारते व चढ़ाते समय जैसे ही बसें सड़क पर रुक रही हैं तो पीछे चल रहे वाहनों को भी सवारियां उतारने-चढ़ाने के लिए रुकने वाली बसों की वजह से बार-बार रुकना पड़ रहा है। इससे 15 मिनट के सफर को तय करने के लिए दोगुने से भी ज्यादा समय लग रहा है। 

क्या कहते हैं लोग
कुल्लू शहर के लोगों जितेंद्र बंसल, भुवनेश्वर, गिरीश शर्मा, शेखर ठाकुर, गुरदयाल सिंह, भुंतर के सुरेश कुमार शर्मा, जय कृष्ण, रमेश कुमार, विपिन, हीरा लाल व कमल आदि ने कहा कि कई जगह खुली जगह है और बस-वे बनाए जा सकते हैं। इससे बेवजह लगने वाले जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। 

कहां-कहां बस-वे की जरूरत
सरवरी, अखाड़ा बाजार, ढालपुर, कालेज गेट चौक, एच.डी.एफ.सी. बैंक के पास, गांधीनगर, शास्त्रीनगर, चुंगी, बदाह, पिरड़ी, मौहल, आई.टी.आई, ’वाला माता मंदिर के पास, होटल संध्या के पास चौक पर, भुंतर में मणिकर्ण चौक, सैनिक चौक, सब्जी मंडी चौक, भुंतर तहसील के पास, शाढ़ाबाई मंदिर व चौक के पास, कलैहली, बजौरा में बस-वे बनने से समस्या का समाधान होगा। सड़क के दोनों ओर बस-वे में 2-2 बसों को खड़ा करने की सुविधा हो तो सवारियां उतारने-चढ़ाने के लिए बसों को वहां खड़ा किया जा सकता है।

Ekta