शौचालय को एक सप्ताह के भीतर नहीं खोला तो करेंगे धरना-प्रदर्शन

Monday, Apr 22, 2019 - 01:13 PM (IST)

भरमौर : भरमौर में भरमौर व्यापार मंडल ने बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता मंडल के प्रधान देसराज शर्मा ने की। बैठक में टैक्सी स्टैंड के पास बना शौचालय जहां पर ताला जड़ा हुआ है अगर एक सप्ताह के भीतर नहीं खुला तो व्यापार मंडल धरना-प्रदर्शन करेगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। उन्होंने कहा कि निचले क्षेत्रों में तापमान में बढ़ौतरी होते ही पर्यटकों ने भरमौर का रुख करना शुरू कर दिया है। मगर भरमौर टैक्सी स्टैंड पर बने एकमात्र शौचालय पर ताला लटका होने के कारण यात्रियों को विशेषकर महिलाओं को समस्या का सामना करना पड़ता है।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस साल चौरासी परिसर में मणिमहेश यात्रा के दौरान जो अस्थायी दुकानें लगाई जाती हैं वे एक माह की बजाय दस दिन तक लगाई जाएं ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को चौरासी के सभी छोटे-बड़े मंदिरों के दर्शन हो सकें। अक्सर चौरासी में दुकानों के कारण छोटे मंदिर ढके रहते हंै। बैठक में अभी हाल ही में पुराना बस स्टैंड में वाहन गिरने से कुलदीप कुमार की मौत हो गई थी। व्यापार मंडल द्वारा उनके परिवार को 25 हजार रुपए देने का निर्णय लिया है। इसके अलावा बीमार चल रहे देसराज को आॢथक सहायता देने का भी निर्णय लिया गया।

बीते साल हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया था जिसमें हर दुकानदार से जो 100 रुपए हर माह शुल्क लिया जाता है वह इस साल तीन बार लिया जाएगा जोकि साल में 1200 रुपए होगा। इस बार यह चर्चा हुई कि व्यापार मंडल द्वारा चौरासी में भंडारा लगाया जाता है उसके स्थान पर गरीब परिवारों की सहायता व सामाजिक कार्य किए जाएं। पुराना बस स्टैंड, सावनपुर, गोरपटा व दांदवा तक लाइट की व्यवस्था की जाए। बैठक में भरमाणी जीरो प्वाइंट से पवर्तारोण केंद्र तक मार्ग की सफाई करवाने बारे साथ ही पुराने बस स्टैंड से हैलीपैड मार्ग पर रोगी वाहन को छोड़कर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक पूर्ण प्रतिबंध हो इसकी मांग की गई।

यह भी निर्णय लिया गया कि बैठक में पारित सभी मुद्दों को लेकर स्थानीय प्रशासन को अवगत करवाया जाएगा। इसके बावजूद भी हल नहीं हुआ तो उच्चाधिकारियों को पत्रचार किया जाएगा। सोमवार को स्थानीय प्रशासन को इस बारे अवगत करवाया जाएगा। इस अवसर पर कोर कमेटी के सदस्य टेक चंद ठाकुर, जैसी राम ठाकुर, विनोद शर्मा, उपप्रधान तिलक शर्मा, करन शर्मा, महासचिव रंजीत शर्मा, कोषाध्यक्ष आजाद जरियाल, बिल्ला राम, तिलक राज, नरेश वर्मा व पाली राम आदि उपस्थित रहे।

kirti