चुनाव से तौबा करने वाले कांग्रेस के इन 3 नेताओं को मिली नई जिम्मेदारी, पढ़ें खबर

Friday, Jan 19, 2018 - 09:54 PM (IST)

शिमला: कांग्रेस ने भविष्य में कोई भी चुनाव न लडऩे का ऐलान करने वाले 3 पार्टी पदाधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी हैं। इसके तहत कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पार्टी उपाध्यक्ष चंद्र कुमार को जिला चम्बा, महासचिव हरभजन सिंह भज्जी को जिला कुल्लू व धर्मवीर धामी को संगठनात्मक जिला मंडी का प्रभारी नियुक्त किया है। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष के अनुसार उक्त पार्टी नेता संबंधित जिलों में कांग्र्रेस की गतिविधियों को देखने के साथ ही जिला व ब्लॉक स्तर पर बैठकें करेंगे तथा अपनी रिपोर्ट पार्टी कार्यालय को प्रेषित करेंगे। 

लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखी जा रही नियुक्तियां
उक्त नियुक्तियों को आगामी वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़ कर भी देखा जा रहा है। आने वाले दिनों में कुछ अन्य नेताओं को भी जिलों की कमान सौंपी जाएगी, ताकि संगठन की गतिविधियों को जमीनी स्तर तक पहुंचाया जा सके। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता चंद्र कुमार, हरभजन सिंह भज्जी और धामी और धर्मवीर धामी बीते दिनों चुनावी राजनीति को अलविदा कह चुके हैं। इसके तहत उक्त नेताओं ने भविष्य में किसी भी तरह का चुनाव न लडऩे की बात पार्टी अध्यक्ष को कही है। इसी कड़ी में उक्त नेताओं का आग्रह भी पार्टी ने स्वीकार कर लिया है तथा उन्हें नई जिम्मेदारी सौंपी है।

अजय बहादुर को भी मिलेगी जिम्मेदारी
प्रदेश युकां के पूर्व अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता अजय बहादुर सिंह ने भी भविष्य में कोई भी चुनाव न लडऩे का ऐलान किया है। ऐेसे में माना जा रहा है कि उनको भी संगठन में जल्द ही कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

रिपोर्ट तैयार, राहुल को सौंपने की तैयारी
चुनाव न लडऩे का ऐलान करने वाले चारों नेताओं की प्रदेश कांग्रेस ने रिपोर्ट तैयार कर दी है। ऐसे में अब संबंधित रिपोर्ट को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपी जाएगी। इस बारे पार्टी प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू कांगे्रस के हिमाचल प्रभारी सुशील कुमार शिंदे को भी अवगत करवा चुके हैं।

क्या बोले पार्टी प्रवक्ता संजय चौहान
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता संजय सिंह चौहान ने कहा कि 3 नेताओं को जिला का प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पदाधिकारी जिलों में कांग्रेस की गतिविधियों को देखने के साथ ही जिला व ब्लॉक कार्यकारिणियों के साथ बैठक कर संगठन को सशक्त करने की दिशा में उचित कदम उठाएंगे।