मंदिर न्यास की लापरवाही, दान में मिली 8 लाख की LED बनने लगीं कबाड़

Monday, Jun 04, 2018 - 12:19 AM (IST)

बड़सर: बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास दियोटसिद्ध में एक श्रद्धालु द्वारा 8 लाख रुपए खर्च करके दान दी गई डिस्प्ले एल.ई.डी. बोर्ड को मंदिर न्यास कबाड़ बनाने पर तुला हुआ है। मंदिर ट्रस्ट दियोटसिद्ध के अधिकारियों की कथित लापरवाही के कारण पंजाब के श्रद्धालु द्वारा लाखों रुपए खर्च करके दान में दी गई कई एल.ई.डी. डिस्प्ले पिछले कई महीनों से बंद पड़ी हैं। हैरानी की बात यह है कि एल.ई.डी. डिस्प्ले बोर्ड को न्यास ने मात्र कुछ दिन चलाया और फिर बंद कर दिया।


पंजाब के जालंधर निवासी श्रद्धालुओं ने कीं थीं दान
उल्लेखनीय है कि दियोटसिद्ध मंदिर परिसर तथा इसके आसपास के क्षेत्र में श्रद्धालुओं को गाइड करने तथा उन्हें मंदिर से संबंधित जानकारी मुहैया करवाने के लिए पंजाब के जालंधर निवासी श्रद्धालु अरुण राय व सुखविंदर सिंह ने संस्था किरपा जोगी परिवार चैरिटेबल ट्रस्ट जालंधर की तरफ से मंदिर न्यास को लगभग 8 लाख रुपए की एल.ई.डी. दान स्वरूप भेंट कीं।  मंदिर न्यास के चेयरमैन के निर्देशानुसार उक्त श्रद्धालुओं ने इन एल.ई.डी. डिस्प्ले बोर्डों को ट्रस्ट प्रशासन द्वारा बताई गई जगहों पर अपने खर्चे से स्थापित कर दिया लेकिन न्यास की लापरवाही के कारण दान में मिले सभी डिस्प्ले बोर्ड बंद पड़े हुए हैं।


क्या कहते हैं मंदिर न्यास के अधिकारी
मंदिर न्यास अधिकारी  प्रेम सिंह भाटिया ने कहा कि इन एल.ई.डी. बोर्डों में दानकर्ताओं द्वारा अपने फोन नंबर ज्यादा डाल दिए गए हैं, जिस कारण हमने एल.ई.डी. बोर्डों को बंद कर दिया है। अगर इनमें वह संशोधन करते हैं तो हम इन्हें दोबारा चालू कर देंगे।

Vijay