रेल का सफल ट्रायल, 1-2 दिनों में शुरू होंगी गाड़ियां

Sunday, Oct 28, 2018 - 04:06 PM (IST)

पपरोला : बरसात के मौसम से बंद पड़ी कांगड़ा टॉय टे्रन को बहाल करने के लिए आज रेलवे विभाग फिरोजपुर के निर्देशानुसार पपरोला से ज्वालामुखी रोड तक टे्रन का सफल ट्रायल हुआ। इस दौरान पपरोला रेलवे स्टेशन से एक इंजन नगरोटा की ओर रवाना हुआ, वहां से इंजन ने मालगाड़ी को साथ जोड़कर ज्वालामुखी रोड तक रेल का ट्रायल किया। ट्रायल के सफल रहने पर रिपोर्ट रेलवे के आलाधिकारियों को दी गई। वहीं रेलमार्ग के सही होने के बाद रेलवे विभाग ने इस रेल टै्रक पर जल्द रेलगाड़ियों के आवागमन की बात कही।

गौरतलब है कि बरसात के दिनों से ही पठानकोट जोगिंद्रनगर रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की सुचारू सेवाएं बंद कर दी गई थीं। दलील दी गई थी कि विभाग किसी भी सूरत में यात्रियों की सुरक्षा को दाव पर नहीं लगा सकता। जानकारी मिली है कि अब रेलवे विभाग बैजनाथ-पपरोला से इंजनों को चलाने के लिए स्टाफ  को वापस बुलाएगा, जिसके बाद रेलों का आवागमन सुचारू रूप से होगा।

रेलवे विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 1 नवम्बर से टै्रक पर रेलगाडिय़ों का आवागमन शुरू हो जाएगा। पठानकोट-जोगिद्रनगर रेलमार्ग पर 14 गाड़ियां अप एंड डाऊन चलती हैं। इन रेलगाड़ियों के बंद होने से आम लोगों को महंगे दामों पर बसों में सफर करना पड़ता था लेकिन अब रेलगाड़ियों के काफी अर्से बाद शुरू होने के बाद लोग राहत की सांस लेंगे। 

kirti