अमित शाह के दौरे को लेकर भाजपा ने बनाई रणनीति, 35 हजार पन्ना प्रमुख करेंगे शिरकत

Friday, Nov 09, 2018 - 04:37 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रदेश दौरे को लेकर पार्टी स्तर पर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। अमित शाह 28 नवंबर को मंडी जिला के सुंदरनगर में पन्ना प्रमुख सम्मेलन में शिरकत करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश भाजपा प्रभारी मंगल पांडेय, पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती सहित अन्य नेता भाग लेंगे। मंडी संसदीय क्षेत्र के इस सम्मेलन को लेकर शुक्रवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें प्रदेश महामंत्री संगठन पवन राणा विशेष रुप से उपस्थित थे। इसमें आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी। इसमें संगठन को चुस्त-दरुस्त करने तथा त्रिदेव सम्मेलन की तर्ज पर बूथ स्तर के पन्ना प्रमुखों को राष्ट्रीय अध्यक्ष संबोधित करेंगे।

35 हजार पन्ना प्रमुख करेंगे शिरकत
सम्मेलन में बूथ स्तर के करीब 35 हजार पन्ना प्रमुख भाग लेंगे। यानि मंडी संसदीय क्षेत्र के प्रत्येक बूथ से पन्ना प्रमुख के इसमें भाग लेने की संभावना है। इसको लेकर संसदीय क्षेत्र के प्रभारी, संसदीय क्षेत्र के नेता और पार्टी कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं। यह सम्मेलन इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इसका आयोजन मुख्यमंत्री के गृह जिला में हो रहा है। लिहाजा इसको सफल बनाने की तैयारियां शुरू हो चुकी है।

टिकट के दावेदार भी तैयारियों में जुटे
मंडी संसदीय क्षेत्र से इस समय रामस्वरुप शर्मा सांसद है। उनके अलावा पूर्व सांसद महेश्वर सिंह, कारगिल हीरो के नाम से चर्चित ब्रिगेडियर खुशहाल सिंह, भाजपा प्रवक्ता अजय राणा और मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा के नाम भी चर्चा में है। साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम भी मंडी से अपने पोते आश्रय के लिए टिकट मांग रहे हैं। इस तरह टिकट के दावेदार नेता भी सम्मेलन की तैयारियों में जुट गए हैं।

Ekta