ऊना में जवानों ने धूमधाम से मनाया नया साल, IPS शालिनी अग्निहोत्री ने डाली नाटी

Wednesday, Jan 01, 2020 - 12:46 PM (IST)

ऊना (अमित) : ऊना के बनगढ़ में स्थित प्रथम आरक्षित भारत बटालियन में नव वर्ष की पूर्व संध्या पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान बटालियन की कमांडेंट शालिनी अग्निहोत्री और जिला एवं सत्र न्यायाधीश डीआर ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। वहीं इस दौरान ऊना न्यायालय के न्यायाधीश, बटालियन के पुलिस कर्मी और उनके परिवार मौजूद रहे। बटालियन में आयोजित नववर्ष कार्यक्रम में पुलिस जवानों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी को नाचने पर मजबूर कर दिया। 

पुलिस जवानों ने जहां एक ओर अपनी गायकी के हुनर से सबको आश्चर्यचकित कर दिया। वहीं सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से भी सबका दिल जीत लिया। पुलिस जवानों द्वारा दी गई प्रस्तुतियों से यह अंदाजा लगा पाना बेहद ही मुश्किल था कि यह कोई प्रोफेशनल कलाकार नहीं है। इस दौरान पुलिस जवानों ने देश में फैली विभिन्न कुरीतियों के खिलाफ नुक्कड़ नाटक कर लोगों को जागरूक भी किया। दरअसल पुलिस बटालियन बनगढ़ में एकलव्य कला मंच के नाम से एक क्लब स्थापित किया गया है जिसके माध्यम से पुलिस के महिला और पुरुष जवान प्रदेशभर में विभिन्न मंचों पर अपनी प्रस्तुतियां देते है। नववर्ष कार्यक्रम में आईपीएस अधिकारी शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य अतिथियों और पुलिस जवानों ने नाटी भी की। 

बनगढ़ बटालियन की कमांडेंट शालिनी अग्निहोत्री ने प्रदेशवासियों को नववर्ष की बधाई दी। वहीं शालिनी ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन का मकसद पुलिस जवानों में छिपी प्रतिभा को मंच उपलब्ध करवाना है। शालिनी ने बताया कि बटालियन में स्थापित एकलव्य कला मंच की ओर से पुलिस के जवान प्रदेशभर में नुक्कड़ नाटकों और सांस्कृतिक गतिविधियों के माध्यम से देश में फैली कुरीतियों के खिलाफ लोगों को जागरूक भी करते हैं। 

Edited By

Simpy Khanna