समय पर संभलती केंद्र सरकार तो परिस्थितियां कुछ और होती: राणा

Wednesday, Mar 25, 2020 - 03:51 PM (IST)

हमीरपुर : प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि कोविड-19 से निपटने के लिए अगर केंद्र सरकार ने समय रहते परिस्थितियां संभाल ली होती तो आज कर्फ्यू की जरूरत नहीं पड़ती और जनता परेशान न होती। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया जब इस महामारी से हाहाकार में थी, तब ही इस खतरे को भांपते हुए सरकार को विदेशियों के भारत आने पर रोक लगाने के साथ विदेशों से स्वदेश लौट रहे लोगों को एयरपोर्ट पर ही आइसोलेट करने की व्यवस्था करनी चाहिए थी तथा देश की सीमाएं सील करनी चाहिए थी। 

उन्होंने कहा कि अब सरकार देर से सही पर दुरूस्त आई है तथा सभी राजनीतिक दल सरकार के साथ खड़े हैं, क्योंकि यह पूरे विश्व के लिए चिंतनीय विषय है। उन्होंने कहा कि सरकार को हर कदम पर सहयोग दिया जा रहा है तथा आगे भी दिया जाएगा। लोगों को भी इस समय संयम के साथ सहयोग करना होगा, तभी इस बीमारी से निजात मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि इस समय सबको अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी क्योंकि जरा सी लापरवाही भी घातक साबित हो सकती है। अगर कोई व्यक्ति विदेश से आया है लेकिन उसने अपने आने की जानकारी छिपाई है तो ऐसे व्यक्ति के बारे में जरूर जानकारी दें।

उन्होंने इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों सहित आम नागरिकों से भी आह्वान किया कि सब लोग अपनी जबावदेही फिक्स कर लें तथा अपने आसपास पूरी नजर रखें। उन्होंने कहा कि हमारा संयम ही इस समय कोविड-19 से निपटने का एकमात्र हथियार व दवाई है जिसके लिए जितने अनुशासित होंगे, उतना जल्दी ही इस महामारी का प्रकोप भी कम होगा। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि इस महामारी के नतीजों को देखते हुए भी जो कर्मचारी व लोग इस समय पूरी निष्ठा से अपनी ड्यूटी का निर्वहन कर रहे हैं, उन्हें हम सबको सहयोग करने के लिए आगे आना होगा।
 

kirti