युवक की फोन कॉल्स से तंग आकर छात्रा ने किया आत्मदाह

Wednesday, May 02, 2018 - 12:08 AM (IST)

कांगड़ा: पालमपुर क्षेत्र में गैंगरेप की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी कि जिला के नगरोटा सूरियां में एक और सनसनीखेज वारदात हो गई। यहां एक छात्रा ने युवक की फोन कॉल्स से तंग आकर आत्मदाह कर लिया। थाना प्रभारी ज्वाली नीरज राणा ने बताया कि छात्रा द्वारा खुद को आग लगाने के बाद उसके परिजन उसे उपचार के लिए पहले नगरोटा सूरियां अस्पताल ले गए, जहां से उसे डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मैडीकल कालेज टांडा रैफर कर दिया गया लेकिन उपचार के दौरान उसने वहां दम तोड़ दिया। उधर, छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया है कि एक युवक उसे फोन कर तंग करता था तथा जान से मारने की धमकी देता था, जिस कारण छात्रा ने आत्मदाह कर लिया। 


मामा के घर पर रहती थी छात्रा
घाड़ जरोट की निवासी यह लड़की जमा 2 की छात्रा थी और वह अपने मामा के घर पर रहती थी। छात्रा ने उस समय यह कदम उठाया जब घर पर अकेली थी। बताया जा रहा है कि घटना के समय उसकी मामी खेतों में गई हुई थी। स्थानीय लोगों ने 108 पर फोन कर एम्बुलैंस को बुलाया और घटना की सूचना स्थानीय पुलिस चौकी को भी दी। 108 के माध्यम से झुलसी लड़की को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरोटा सूरियां लाया गया। यहां पर डाक्टरों की टीम ने इसका इलाज मौके पर ही शुरू कर दिया तथा हालात को देखते हुए इसे टांडा मैडीकल कालेज रैफर कर दिया था। 


मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस 
थाना प्रभारी के अनुसार पुलिस ने पहले छात्रा के परिजनों के बयान पर आरोपी युवक के खिलाफ फोन पर तंग करके प्रताडि़त व जान से मारने की धमकी देने पर धारा 354 व 506 के तहत मामला दर्ज किया था लेकिन मंगलवार देर शाम छात्रा ने घावों को न सहते हुए दम तोड़ दिया। पुलिस के अनुसार लड़की की मौत के बाद अब मामला धारा 306 के तहत दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार शव का बुधवार को पोस्टमार्टम होगा। पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

Vijay