किसान मेले में दुधारु पशुओं की हुई जमकर बिक्री, कुश्ती प्रतियोगिता रही आकर्षण का केंद्र

Monday, Sep 23, 2019 - 10:00 AM (IST)

बिलासपुर (मुकेश) : देवभूमि हिमाचल प्रदेश जहां अपनी आस्था व संस्कृति के लिए विश्वविख्यात है वहीं ग्रामीण स्तर पर आयोजित होने वाले मेले भी आपसी मेलमिलाप व भाईचारे को दर्शाते हैं। वहीं बिलासपुर के नैनादेवी हल्के स्थित सुई-सुरहाड में आयोजित चार दिवसीय पशु मंडी किसान मेले का आज समापन हो गया। इसअवसर पर प्रदेश के पंचायतीराज एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर बतौर मुख्यतिथि और नैनादेवी से पूर्व विधायक और प्रदेश बीजेपी मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा भी बतौर विशेष अतिथि मौजूद रहे।

मेले के दौरान 250 किसानों व पशुपालकों ने भाग लिया जिसमें दुधारू नस्ल के पशुओं की जमकर बिक्री हुई। इसके साथ ही मेले में विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओ के साथ ही कुश्ती प्रतियोगिता भी आकर्षण का केंद्र रही, जिसमें विभिन्न उम्र के पहलवानों ने भाग लिया। जहां एक और मेले के समापन अवसर पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता और उपविजेता प्रतिभागियों के साथ ही दुग्ध उत्पादकों को भी सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होंने जनता को प्रदेश की जयराम सरकार के विकासात्मक कार्यों की जानकारी दी और साथ ही 2022 तक किसानों की आय को दुगना करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने में प्रदेश सरकार द्वारा उचित कदम उठाये जाने की बात भी कही। इसके साथ ही उन्होंने दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में कामधेनु संस्था की जमकर सराहना भी की जिसके माध्यम से हजारों किसानों व पशुपालकों को रोजगार उपलब्ध हो पाया है।

Edited By

Simpy Khanna