''BJP के नेतृत्व में SC-ST वर्ग का हुआ उत्थान''

Sunday, Apr 08, 2018 - 09:55 AM (IST)

कुल्लू : एस.सी.,एस.टी. एक्ट को लेकर जो फैसला माननीय न्यायालय द्वारा लिया गया है, उसको लेकर केंद्र सरकार द्वारा पुर्नविचार याचिका माननीय न्यायालय में दाखिल की गई है। यह बात प्रदेश महामंत्री भाजपा राम सिंह ने सॢकट हाऊस में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है, भारत का सर्वांगीण विकास हुआ है। जहां तक एस.सी.,एस.टी. एक्ट के बारे में केंद्र सरकार का पक्ष है, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि मोदी के नेतृत्व में एस.सी.,एस.टी. एक्ट को पहले से अधिक मजबूत किया गया है।

अनाप-शनाप बयानबाजी करने पर उतर आए
राम सिंह ने कहा कि आज देश के सर्वोच्च पद पर महामहिम राष्ट्रपति भी इसी वर्ग से हैं। राम सिंह ने कहा कि कांग्रेस हो या कम्युनिस्ट, दोनों दलों ने इस वर्ग को वोट बैंक के रूप में ही इस्तेमाल किया है और आज उन्हें वोट बैंक खिसकने का डर सताने लगा है तो वे अनाप-शनाप बयानबाजी करने पर उतर आए हैं। प्रदेश महामंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जमीनी हकीकत से पूर्ण रूप से वाकिफ  हैं। जो योजनाएं एस.सी.,एस.टी. वर्ग व गरीबों को लेकर शुरू की गई हैं, वे आज धरातल पर नजर आ रही हैं। 

अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति का विकास नहीं होगा
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश में एस.सी.,एस.टी. वर्ग के विकास के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा का एक ही लक्ष्य है कि उस समय तक देश का सर्वांगीण विकास संभव नहीं है जब तक अंतिम पायदान में बैठे व्यक्ति का विकास नहीं होगा। पत्रकार वार्ता के दौरान जिला परिषद सदस्य सीता राखा व जिला मीडिया प्रभारी कुलदीप नैय्यर भी उपस्थित रहे। 

kirti