ट्रैक्टर दुर्घटना में नाबालिग युवक की मौत पर उठे सवाल, मामले को हल करने में जुटी पुलिस

Thursday, Jan 31, 2019 - 11:28 PM (IST)

जयसिंहपुर: पुलिस थाना लम्बागांव के अंतर्गत डलू गांव में हुई ट्रैक्टर दुर्घटना में मारे गए नाबालिग युवक का शव पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया है। बता दें कि इस घटना में जमा एक के छात्र कैलाश पुत्र श्याम की मौत हो गई थी। ट्रैक्टर हलेड़ में पैट्रोल पंप के मालिक का है। लोगों का कहना है कि इस क्षेत्र में अवैध खनन में लगे लोग चालान के डर से हड़बड़ी में गाडिय़ां तेज गति से भगाते हैं, जिससे इस प्रकार के हादसे होने की संभावना हर पल बनी रहती है। इस क्षेत्र में यह कोई पहला हादसा नहीं है बल्कि एक साल पहले भी सब्जी मंडी की ओर से नदी को जाने वाले रास्ते में अज्ञात वाहन के नीचे आने से एक प्रवासी मजदूर की जान गई थी।

ट्रैक्टर मालिक की बातों से सहमत नहीं पुलिस

उधर, बुधवार को हुए हादसे के मामले में पुलिस भी ट्रैक्टर मालिक की बातों से सहमत नहीं है। थाना प्रभारी विपिन चौधरी का कहना है कि ए.एस.आई. गुलशन कुमार को जांच अधिकारी लगाया गया है और वह स्वयं भी मामले को सुलझाने में लगे हुए हैं। थाना प्रभारी ने इस बात को सिरे से खारिज किया है कि मृतक कैलाश ही ट्रैक्टर को लेकर गया होगा। उन्होंने कहा कि 2-3 दिन के अंदर ही असली चालक को सामने लाकर खड़ा कर दिया जाएगा। पुलिस पूरी गंभीरता से मामले को हल करने में जुटी हुई है।

ट्रैक्टर पलटा ही नहीं तो टायर के नीचे कैसे आ गया युवक?

ट्रैक्टर के मालिक ने बयान दिया है कि युवक स्वयं ही ट्रैक्टर को चलाकर उधर ले गया था लेकिन सवाल यह है कि ट्रैक्टर पलटा ही नहीं है तो ऐसी स्थिति में चालक ट्रैक्टर से गिर कर सीधे टायर के नीचे नहीं आ सकता।

Vijay