चाय पीने गया पुजारी, लुटेरों ने मंदिर में इस तरह दे दिया घटना को अंजाम

Tuesday, Nov 26, 2019 - 10:13 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): चीलगाड़ी के निकट प्रसिद्ध माता कुनाल पत्थरी मंदिर में सोमवार दोपहर बाद बाइक पर आए 2 युवकों ने पुजारी की गैर मौजूदगी का लाभ उठाते हुए माता की सोने की नत्थ चोरी कर ली। चोरी की यह वारदात मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में रिकार्ड हो गई। वारदात की जानकारी मिलते ही सदर थाना पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर तहकीकात के बाद चोरों की धरपकड़ के लिए कुछ स्थानों पर दबिश दी, लेकिन दोनों चोर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े।

 पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक सोमवार दोपहर बाद करीब 3 बजे मंदिर के पुजारी चायपान करने गए थे। इस दौरान चोरों ने मंदिर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। मंदिर में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज की जांच करने पर सामने आया कि जैसे ही पुजारी अपने कक्ष में गए तो पीछे से बाइक में सवार 2 युवक मंदिर में आए। दोनों ने पहले माथा टेका और दानपात्र में पैसे भी डाले। इसके बाद एक युवक ने माता का मुकुट निकालने का प्रयास किया। मुकुट उतारने में नाकाम रहने के बाद युवक ने माता के नाक से करीब 5 ग्राम वजनी सोने की नत्थ निकाल ली, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 15 हजार रुपए तक बताई जा रही है। 

वारदात के बाद दोनों युवक बाइक दौड़ाकर फरार हो गए। मंदिर के पुजारी जब वापस लौटे तो माता की नत्थ चोरी होने का पता चला। इसके बाद मंदिर कमेटी ने तुरंत सदर थाना धर्मशाला को चोरी की सूचना दी। पुलिस टीम ने मंदिर में पहुंचकर सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज खंगाली। हालांकि फुटेज साफ न होने के चलते नत्थ चुराने वाले दोनों युवकों के चेहरे बिल्कुल साफ नहीं दिखे। पुलिस ने शक के आधार पर एक स्थान पर दबिश दी, लेकिन दोनों चोरों का देर रात तक कोई सुराग नहीं लगा था। सदर थाना धर्मशाला के प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर लिया है। सी.सी.टी.वी. फुटेज से आरोपियों की कुछ हद तक पहचान हो गई है। जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Edited By

Simpy Khanna