आधी रात को गाड़ी में लाई जा रही थी नशे की खेप, पुलिए ऐसे किया पर्दाफाश

Wednesday, Mar 28, 2018 - 12:35 AM (IST)

चम्बा: भरमौर पुलिस ने देसी शराब से भरी एक गाड़ी को पकडऩे में सफलता हासिल की है। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका ने बताया कि  पुलिस के हाथ यह सफलता उस समय लगी जब सोमवार की रात करीब सवा 12 बजे स्थानीय पुलिस पार्टी सुनारा मोड पर नाका लगाए हुए थी तो एक पिकअप गाड़ी (एच.पी.73-8661)आई। उक्त गाड़ी को पुलिस टीम ने जांच के लिए रोका और जब गाड़ी की तलाशी ली गई तो गाड़ी में रखी 732 देसी शराब की बोतलें बरामद की गईं। 

चालक पेश नहीं कर पाया दस्तावेज 
पुलिस ने जब गाड़ी चालक से जब शराब की खेप से संबंधित जरूरी दस्तावेजों को दिखाने के लिए कहा तो वह ऐसा कोई कागज मौके पर पेश नहीं कर पाया। परिणामस्वरूप पुलिस ने गाड़ी के साथ शराब की बोतलों को अपने कब्जे में लेकर गाड़ी चालक देसराज पुत्र शेर सिंह निवासी गांव कुमथरा उपतहसील धरवाला के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे मौके पर ही गिरफ्तार करने के बाद जमानत मुचलके पर रिहा कर दिया। एस.पी. चम्बा डा. मोनिका भुटुंगरू ने मामले की पुष्टि की है। 

31 मार्च के चलते शराब तस्कर उठा रहे मौके का फायदा
बता दें कि 31 मार्च के चलते इन दिनों शराब के कोटे को समाप्त करने का शराब के ठेकेदार पर दबाव है, ऐसे में शराब की दरों में इन दिनों भारी छूट चली हुई है। इस बात को देखते हुए इन दिनों शराब के शौकीन जहां अप्रैल में शराब के महंगा होने की संभावनाओं को देखते हुए शराब के कोटे को इकट्ठा करने में जुट गए हैं तो साथ ही शराब तस्कर भी इस मौके पर फायदा लेने में जुट गए हैं, ऐसे में आने वाले दिनों में पुलिस की मुस्तैदी के चलते इस प्रकार के शराब पकडऩे के मामलों के सामने आने की ओर संभावना पैदा हो गई है। 

Punjab Kesari