ज्वालामुखी अस्पताल में अंधेरे में हो रहा मरीजों का इलाज

Wednesday, Mar 10, 2021 - 11:53 AM (IST)

ज्वालामुखी (स.ह.): ज्वालामुखी उपमंडल का एकमात्र नागरिक अस्पताल आजकल बुरे दौर से गुजर रहा है। यहां पर बिजली गुल हो जाए तो जनरेटर की भी सुविधा नहीं है और हर बार उच्च अधिकारियों से बात करने की बात कही जाती है। आज सुबह नागरिक अस्पताल में करीब 40 मिनट तक बिजली गुल रही। यहां पर लाखों रुपए खर्च कर रखे गए जनरेटर को करीब 4 माह खराब पड़े हुए हो गए हैं लेकिन किसी भी अधिकारी ने इसे ठीक करवाने की जहमत नहीं उठाई। नतीजन डॉक्टरों को बिना बिजली के ही देखना पड़ा और उनका इलाज करना पड़ा।
बिजली न होने के कारण 40 मिनट तक एक्सरे भी नहीं हो पाए और न ही नेत्र विशेषज्ञ किसी का मरीज का निरीक्षण कर पाए अव्यवस्थाओं से जूझता हुआ ज्वालामुखी का अस्पताल जर्जर हालत में तो है ही अब यहां की हर व्यवस्था हांफने लगी है। मरीजों को बेहतर सुविधा के दावा करने वाला नागरिक अस्पताल आजकल खुद ही बीमार चल रहा है और सभी व्यवस्थाएं एक-एक करके दम तोड़ रही हैं।
इस संदर्भ में विद्युत विभाग सहायक अभियंता कर्ण गुलेरिया ने बताया कि आपातकालीन स्थिति में 40 मिनट तक विद्युत आपूर्ति को बंद करना पड़ा था, उसके बाद इसे सुचारू किया गया था। वहीं ज्वालामुखी के वरिष्ठ डा. पवन शर्मा ने बताया कि जनरेटर को ठीक करने के लिए उच्च अधिकारियों को बताया गया है। जल्द ही इसे ठीक करने की कवायद शुरू की जाएगी।

News Editor

Rajneesh Himalian