एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन के 5वीं बार प्रधान बने विद्या रतन चौधरी

Monday, Jul 15, 2019 - 10:25 PM (IST)

नालागढ़: एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन दी नालागढ़ ट्रक ऑप्रेटर्ज यूनियन के चुनाव में विद्या रतन चौधरी को 5वीं बार ट्रक ऑप्रेटर्ज यूनियन का सर्वसम्मति से प्रधान चुना गया। एक बार फिर से पुरानी कार्यकारिणी को ही दोबारा कार्य करने का मौका दिया गया है। चौकीवाला में ट्रक ऑप्रेटर्ज यूनियन के सभागार में चुनाव आयोजित किए गए। चुनाव के लिए लक्ष्मी चंद को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया। लक्ष्मी चंद ने ऑप्रेटरों से पुरानी कार्यकारिणी का दोबारा कार्य करने का सुझाव रखा, जिस पर सभी ऑप्रेटरों ने दोनों हाथ खड़े करके इसका समर्थन किया। इस दौरान जगदीश चंद को महासचिव, वीर सिंह चंदेल को कोषाध्यक्ष व भाग सिंह चौधरी को उपप्रधान चुना गया, जबकि सुरजीत सैणी को कार्यालय सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा दूसरे उपप्रधान का पद रिक्त होने से उस पर सहमति नहीं बन पाई। कई दावेदार होने के कारण उपप्रधान का चुनाव स्थगित करना पड़ा।

एक महीने के अंदर बंद करें ट्रैक्टर नहीं तो होगी कड़ी कार्रवाई

बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। नवनिर्वाचित प्रधान विद्या रतन चौधरी ने कहा कि जिन ऑप्रेटरों ने ट्रकों के साथ-साथ ट्रैक्टर भी डाल रखे हैं, उन्हें एक महीने के अंदर बंद करें अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बाहरी राज्यों के जो ट्रैक्टर यहां पर कार्य कर रहे हैं, उन्हें भी बंद कर दिया जाएगा। बैठक में हर वर्ष ट्रक यूनियन के चुनाव करवाने के फैसले को बदल कर सोसायटी के साथ ही चुनाव करवाने का फैसला लिया गया।

नई कार्यकारिणी के लिए हर वार्ड से चुने जाएंगे 3 मैंबर

बैठक में नई कार्यकारिणी के लिए हर वार्ड से 3 मैंबर चुनने को कहा गया तथा  ऑप्रेटरों को अपने वार्ड से योग्य लोगों को ट्रक यूनियन की कार्यकारिणी में कार्य करने के लिए भेजने को कहा गया। इसके साथ ही जो ट्रक ऑप्रेटर उद्योग से यूनियन के नियमों के खिलाफ अपनी मर्जी से माल ढुलाई करता पाया गया तो उसकी मैंबरशिप रद्द करने बारे भी कहा गया। प्रधान ने कहा कि ट्रक ऑप्रेटर उनके लिए सर्वोपरि हैं तथा उनकी समस्याओं का निवारण करेंगे तथा इंड्रस्ट्री व यूनियन में समन्वय स्थापित किया जाएगा। इससे पूर्व ट्रक यूनियन के सदस्य रहे बांका राम चंदेल के निधन पर 2 मिनट का मौन रखा गया।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस मौके पर दी बद्दी नालागढ़ ट्रक आप्रेटर्ज सोसायटी के प्रधान हरभजन सिंह चौधरी, कैशियर देवी शरण खुल्लर, राजेंद्र सिंह झल्ला, स्वर्ण सैनी, ईश्वर सिंह, गुरवक्श चौधरी, भगवान सैनी, सुरजीत सिंह, परमजीत सिंह, चरणजीत सिंह, सुरिन्द्र सिंह, हरपाल सिंह, अजीत सिंह, जगजीत सिंह जग्गा, जसबीर सिंह, विजय भल्ला, कुलदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, इन्द्रजीत सिंह, रणजीत सिंह, चनन सिंह, अवतार सिंह, कुलवंत सिंह, चरणजीत सिंह, सतनाम सिंह व बसंत शर्मा सहित सैंकड़ों ऑप्रेटरों ने भाग लिया।

Vijay